बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में छात्रा पर लगा बैंक से ढाई लाख रूपये चोरी का आरोप, पुलिस ने बंद कमरे में की जमकर पिटाई, एसपी ने दिए जांच के आदेश

रोहतास में छात्रा पर लगा बैंक से ढाई लाख रूपये चोरी का आरोप, पुलिस ने बंद कमरे में की जमकर पिटाई, एसपी ने दिए जांच के आदेश

SASARAM : रोहतास जिले के अकोढी गोला थाना क्षेत्र में एक छात्रा से थाना के थानाध्यक्ष पर पूछताछ के बहाने घर से बुलाकर बंद कमरे में बेरहमी से पिटाई का संगीन आरोप लगा है। इस मामले में छात्रा के परिजनों ने रोहतास के एसपी आशीष भारती को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता दिव्या की माने तो रविवार की देर शाम अकोढ़ी गोला थाने की पुलिस उसके घर के दरवाजे पर पहुंची और पूछताछ के बहाने थाने ले गई। काफी देर तक उससे पूछताछ की गई। जिसके बाद वापस फिर घर 9:30 रात्रि में भेज दिया गया।


वहीं दूसरे दिन सुबह थानाध्यक्ष ने फिर उसे थाने बुलाया। जहां थाने के बंद कमरे में ले जाकर उसे बैंक से गायब रुपए को चुकता करने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। पीड़िता के इंकार करने पर थानाध्यक्ष ने डंडे से पीटना शुरू कर दिया। पीड़िता की माने तो थानाध्यक्ष ने इतनी पिटाई की कि लड़की बेहोश हो गई। इसके बाद एक सादे कागज पर ग्रामीण बैंक से गायब हुए ढाई लाख रुपए चुकता करने के लिए उसे लिखवाया भी गया और दिन के एक बजे छोड़ दिया गया। पीड़िता के चाचा ने बताया कि उसका बैंक से गायब हुए रुपए में कहीं से भी संलिप्तता नहीं है। बावजूद थानाध्यक्ष के द्वारा उसके साथ जबरन मारपीट व प्रताड़ना की गई। बताया जाता है कि अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र के बरारी रोड स्थित मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के सीबीएस की शाखा है। उसी बैंक में छात्रा दिव्या का खाता है जिसमें वह पासबुक अपडेट कराने गई थी। लेकिन वहां मौजूद कर्मियों के द्वारा उसका पासबुक अपडेट नहीं किया गया और दोबारा शनिवार को बुलाया गया था। लेकिन उस दिन लिंक फेल होने के कारण भी उसका पासबुक अपडेट नहीं हो पाया था।

इसी बीच बैंक से ढाई लख रुपए दिन में ही गायब हो गए थे। जिसकी शिकायत बैंक कर्मियों के द्वारा अकोढ़ी गोला थाने में दर्ज कराई गई थी। इसी मामले से जोड़कर पीड़िता को थाने बुलाया गया जहां उसके साथ पुलिस के द्वारा मारपीट की गई। इधर घटना के बाद लड़की के साथ मारपीट के बाद लोगों ने काफी आक्रोश है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने रोहतास एसपी आशीष भारती से मिल कर पूरे मामले की जांच करा थानाध्यक्ष पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

अकोढ़ीगोला इलाके के लंगेश्वर बीघा के रहने वाले बालेश्वर सिंह की पुत्री दिव्या कुमारी प्रेम नगर कॉलेज में 12 वीं की छात्रा है। वह बैंक में पासबुक अपडेट कराने गई थी। लेकिन इसी बीच उस पर बैंक से पैसे गायब करने के आरोप बैंक कर्मियों ने लगाया। जिसके बाद जिस तरह से पुलिस ने पिटाई की पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में है। पीड़िता का आरोप है कि उसे अकोढ़ी गोला थाने के थानाध्यक्ष के द्वारा बंद कमरे में 2 घंटे तक टॉर्चर किया गया। डंडे से इतनी बुरी तरह पीटा गया कि वह ढंग से चल भी नहीं पा रही है।

हालांकि इस पूरे मामले पर अकोढ़ी गोला थाने के थानाध्यक्ष प्रभात कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि बैंक कर्मियों के आवेदन पर बैंक से गायब हुए ढाई लाख रुपए मामले पूछताछ को लेकर दिव्या नाम की लड़की को बुलाया गया था। लेकिन उसके साथ मारपीट नहीं की गई। मेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार है। इधर मामले को तुल पकड़ता देख रोहतास के एसपी आशीष भारती ने पूरे मामले पर जांच के निर्देश दिए हैं। बहराल देखना दिलचस्प होगा कि जांच के बाद थानाध्यक्ष पर किस तरह की कार्यवाही होती है।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News