समस्तीपुर में हथियार के बल पर बदमाशों ने लूटे 17.41 लाख रूपये, जांच में जुटी पुलिस

समस्तीपुर में हथियार के बल पर बदमाशों ने लूटे 17.41 लाख रूपये, जांच में जुटी पुलिस

SAMASTIPUR : जिले के चकमेहसी थाना क्षेत्र के कल्याणपुर पूसा मुख्य पथ पर मालीनगर में इंस्ट्रा कार्ड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में ई बिजनेस का कलेक्शन सेंटर बना हुआ है। शनिवार व रविवार को सामान डिलीवरी के बाद जमा राशि को अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट लिया है। मामले में संस्थान के टीम लीडर राजेश कुमार ने चकमेहसी थाने में आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध लूट की वारदात किए जाने की बात कही है। आवेदन में 17 लाख 41 हज़ार रूपये के लूट होने की बात बताई जा रही है। 

राजेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार तीन बाइकों पर छः की संख्या में आए अपराधियों ने जो नकाबपोश के साथ-साथ हेलमेट भी लगाए हुए थे। आते ही हथियार के बल पर सभी कर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद जमा राशि को लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी कल्याणपुर की ओर बाइक से फरार हो गए। मामले में पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल कर अपराधियों की पहचान करने में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात 9:00 बजे के आसपास जब ई-कॉमर्स के कलेक्शन का हिसाब मिला कर बंद करने की बात हो रही थी। इसी बीच छः की संख्या में आये अपराधियों ने घेर कर ,जिसमें सभी के हाथ में पिस्टल होने की बात कही गई है। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधियों ने पहले संस्थान में लगे सीसीटीवी कैमरा व उसके हार्ड डिस्क को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वही कर्मी का कहना है कि पिछले 3 दिनों से बैंक बंद होने के कारण इतनी भारी मात्रा में कैश जमा हो गई थी।

जैसे ही यह सूचना चकमेहसी पुलिस को मिली। थाना अध्यक्ष चंद्र किशोर टूडू ने  मौके पर पहुंच कर जायजा लिया व वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सदर डीएसपी शाहाबाद हबीब फाकरी, इंस्पेक्टर विक्रम आचार्य डीआईयु टीम के कल्याणपुर थाना अध्यक्ष परमानंद लाल कर्ण सब इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छापेमारी शुरू कर दी। इस क्रम में 5 लोगों को कल्याणपुर पुलिस ने क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह सख्ती से पूछताछ कर रही है। इसी बीच एसपी ह्रदय कांत भी मौके पर पहुंच गए। लूट के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इस बारे में लोगों ने कहा की माली नगर में ही कई ई-कॉमर्स कंपनियां अपना कलेक्शन सेंटर खोली हुई है जो अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट बना हुआ है। पिछले साल भी बख्तियारपुर मलंगा स्थान के पास सोलह लाख रुपए की लूट हुई थी। जिसमें फ्लिपकार्ट कंपनी का रुपया जमा करने के लिए बैंक भेजा जा रहा था। अपराधियों ने इस बीच लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस बाबत थाना अध्यक्ष चंद किशोर टुडू ने कहा की जिला के पुलिस कप्तान खुद घटना के अनुसंधान में जुटे हुए हैं। जल्द ही अपराधियों को धर दबोचा जाएगा। 

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News