डॉक्टर की अनुपस्थिति में अस्पताल के कर्मियों ने किया ऑपरेशन, महिला की हुई मौत

डॉक्टर की अनुपस्थिति में अस्पताल के कर्मियों ने किया ऑपरेशन, महिला की हुई मौत

GAYA : गया में डॉक्टर के मौजूदगी के बिना एक महिला का ऑपरेशन करने का मामला सामने आया है. मामला शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के ए.पी कॉलोनी स्थित विद्या मेटरनिटी एवं सर्जिकल होम प्रा० लि० अस्पताल का है. यहाँ कंपाउंडर, स्टाफ और नर्स के द्वारा ऑपरेशन करने का बेहद संवेदनशील मामला सामने आया है. ऑपरेशन डॉक्टर के बिना मौजूदगी में पूरा किया गया. 

पूरा मामला प्रकाश में तब आया जब डिलीवरी के दौरान एक प्रसूता महिला की जान चली गयी. बताते चले कि बोधगया थाना क्षेत्र के अमवाँ ग्राम निवासी विकास कुमार ने अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए कल रात्री में विद्या मेटरनिटी एवं सर्जिकल होम प्रा० लि० अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर की अनुपस्थिति में कंपाउंडर, स्टाफ और नर्स द्वारा इलाज करने के दौरान उसकी मौत हो गई. 

इस सम्बन्ध में मृतिका के पति विकास कुमार ने बताया कि डॉक्टर की अनुपस्थिति में मेरी पत्नी का डिलीवरी स्टाफ पुष्पा कुमारी, गुड़िया कुमारी और छोटू कुमार के द्वारा छोटा ऑपरेशन करके किया गया. ऑपरेशन करने के बाद बच्चे का जन्म हुआ. लेकिन पत्नी के गलत उपचार के कारण रक्त बहने लगा और उसकी मृत्यु हो गई. हालाँकि हॉस्पिटल की ओर से झूठा आश्वासन दिया गया कि अभी ऑपरेशन चल रहा है. 

लेकिन बाद में पता चला कि अस्पताल में डॉक्टर है ही नहीं. पीड़ित परिवार ने इस संबंध में रामपुर थाना में एफ.आई.आर दर्ज कराया है. जब इस संबंध में अस्पताल के महिला डॉक्टर पूनम सहाय से जब इस मामले में पक्ष जानना चाहा तो बाहर रहने की बात कहीं.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News