बिहार विधान परिषद चुनाव में एक बार फिर तेज-तेजस्वी में टकराहट, राजद से छात्र जनशक्ति परिषद ने मांगी 25 प्रतिशत सीटें

बिहार विधान परिषद चुनाव में एक बार फिर तेज-तेजस्वी में टकराहट, राजद से छात्र जनशक्ति परिषद ने मांगी 25 प्रतिशत सीटें

पटना. बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर एक बार फिर लालू परिवार में टकराव सामने आ गया है. परिषद चुनाव में राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के  लिए 25 प्रतिशत सीटें मांगी हैं. इससे एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ गयी है. बिहार विधानसभा उपचुनाव के दौरान भी तेजप्रताप ने राजद की परेशानी बढ़ाते हुए एक अलग संगठन छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया था.

तेजस्वी से 25 प्रतिशत मांगी सीटें

बिहार में 24 सीटों पर विधान परिषद चुनाव होना है. इसको लेकर तेजप्रताप यादव के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने राजद के सामने अपनी बड़ी मांग रख दी है. छात्र जनशक्ति परिषद का कहना है कि समाज के संघर्ष व विकास में छात्र युवाओं की मुख्य भूमिका होती है. प्रदेश के अधिकतम छात्र- युवा छात्र जनशक्ति परिषद के साथ हैं. इसलिए राजद के द्वारा कम से कम 25% सीटों पर उम्मीदवार का चयन के लिए तेज प्रताप यादव को अधिकृत करना चाहिए. अगर राजद विधान परिषद की 6 सीटें छात्र जनशक्ति परिषद को देती है तो छात्र जनशक्ति परिषद का पूर्ण समर्थन राजद के सभी उम्मीदवार के साथ होगा.


तेजस्वी की शादी के दौरान हुआ था मेल

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने बिहार में विधानसभा उपचुनाव से पहले राजद से नाराजगी व्यक्ति करते हुए एक अलग संगठन बना लिया था. इस दौरान उन्होंने राजद के बड़े नेताओं के साथ अपने छोटे भाई तेजस्वी पर भी गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद से तेजप्रताप राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजस्वी पर लगातार सवाल उठा रहे थे.   तेजस्वी की शादी के दौरान तेजप्रताप तेजस्वी एक साथ आये थे. लेकिन विधान परिषद चुनाव में एक बार फिर दूरियां बढ़ती जा रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News