बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़की की लाश दफनाने मामले में आज परिसर में होगी खुदाई

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़की की लाश दफनाने मामले में आज परिसर में होगी खुदाई

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में एक लड़की की हत्या कर उसके शव को परिसर में दफनाने के मामले में आज पुलिस परिसर की खुदाई करेगी। इस बात की जानकारी मुजफ्फरपुर सिटी एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने दी है। 

IN-THE-CASE-OF-BURIAL-OF-A-GIRL-IN-MUZAFFARPUR-BALIKA-HOUSE4.jpg

उन्होंने बताया कि बालिका गृह की एक पीड़िता की सूचना के बाद आज सोमवार को बालिका गृह परिसर की खुदाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि खुदाई के दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी (पूर्वी) प्रिया रानी गुप्ता भी मौजूद रहेंगी। 

IN-THE-CASE-OF-BURIAL-OF-A-GIRL-IN-MUZAFFARPUR-BALIKA-HOUSE2.jpg

बता दें कि बालिका गृह की एक पीड़ित लड़की ने कहा था कि बात नहीं मानने पर एक लड़की की इतनी पिटाई की गयी थी कि उसकी मौत हो गयी और आनन फानन में उसका शव कहीं दफना दिया गया था। लड़की के बयान के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पिछले एक जून को इस पूरे मामले के खुलासा तब हुआ था जब समाज कल्याण विभाग के आदेश पर बालिका गृह चलाने वाले एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालकों पर मुजफ्फरपुर के सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक नें पॉक्सो और यौन उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज कराया गया था।

IN-THE-CASE-OF-BURIAL-OF-A-GIRL-IN-MUZAFFARPUR-BALIKA-HOUSE5.jpg

इससे पहले मुम्बई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंस की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का खुलासा किया था। इस मामले में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालक रसूखदार ब्रजेश ठाकुर समेत 11आरोपी जेल में हैं। इनमें आठ महिलाएं भी है। इस मामले में जिला बाल कल्याण समिति के एक सदस्य विकास और जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन को भी पुलिस ने जेल भेज दिया है, जबकि जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दिलीप वर्मा फरार चल रहे हैं। बालिका गृह यौन शोषण मामले में कई बड़े सफेदपोश और रसूखदार पुलिस की रडार पर हैं।

Suggested News