टीटीई से ट्रेन मारपीट के मामले में जीआरपी थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, रेल एसपी ने दिए पूरी घटना के जांच के आदेश

टीटीई से ट्रेन मारपीट के मामले में जीआरपी थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, रेल एसपी ने दिए पूरी घटना के जांच के आदेश

PATNA : दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में टीईटी दिनेश कुमार सिंह के साथ हुए मारपीट के मामले में पटना रेल एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बख्तियारपुर जीआरपी थाना अध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही एसपी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए रेल डीएसपी को जिम्मेदारी सौंपी है। 

बता दें कि बीते बुधवार भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (13402 डाउन) में  टीटीई दिनेश कुमार सिंह ऑन ड्यूटी सी1 कोच में एसी चेयर कार तथा सीई 1 कोच से अपना कार्य करते हुए दानापुर से भागलपुर जा रहे थे।  इस दौरान एसआई सुनील कुमार भी एक सीट पर बैठे हुए थे। टीटीई दिनेश कुमार ने  सुनील कुमार से कहा कि ये आपका सीट है? यदि आपका सीट नहीं है, तो जिन लोगों का ये सीट है, उनके आने पर आप दूसरे बोगी में चले जाइयेगा। इतना सुनते ही एसआई सुनील कुमार गुस्सा हो गए. फिर दारोगा सुनील कुमार ने उनके साथ गाली-गलौज की. कुछ देर बाद जब ट्रेन बख्‍त‍ियारपुर रेलवे स्‍टेशन पर पहुंची तो वहां कुछ और पुलिसकर्मी आ गए. उनलोगों ने भी लात-घूंसे से उनकी पिटाई कर दी. ट्रेन के अंदर वहां पर काफी यात्री थे जो इस घटना की पुष्टि भी की थी। पीड़ित टीटीई ने इस मामले में बाढ़ रेल पुलिस से लिख‍ित शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं टीटीई से ट्रेन में हुए दुर्व्यवहार का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 


ट्रेन में टीटीई के साथ हुए इस घटना के बाद रेल पुलिस के काम पर सवाल उठ रहे थे कि एक टीटीई के साथ जब ऐसा हो सकता है तो आम रेल यात्रियों के साथ जीआरपी- आरपीएफ का व्यवहार कैसा रहता होगा। इस पूरी घटना के बाद पटना आरपीएफ की हरकत पर संज्ञान लेते हुए पटना रेल एसपी ने तत्काल प्रभाव से बख्तियारपुर जीआरपी थाना अध्यक्ष को लाइन हाजिर किया है साथ ही रेल डीएसपी मुख्यालय को जांच के लिए सौंपा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News