बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौजूदा हालात में दमदार परफॉरमेंस वाली फिल्म है मर्दानी 2, जानिये क्या है कहानी

मौजूदा हालात में दमदार परफॉरमेंस वाली फिल्म है मर्दानी 2, जानिये क्या है कहानी

NEWS4NATION DESK : तेलंगाना दुष्कर्म और हत्या का मामला या उन्नाव की लड़की के साथ दरिंदगी. ये घटनाएं बताती हैं कि महिलाएं आज भी सुरक्षित नहीं है. समाज में कुछ ऐसे तबके हैं जिनके लिए महिलाओं को बराबरी का दर्जा देना उनके शान के खिलाफ है. 

फिल्म मर्दानी 2 कुछ ऐसी ही विषय – वस्तु पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म में शिवानी शिवाजी रॉय (रानी मुखर्जी) एक आईपीएस ऑफिसर है, जिनका तबादला कोटा शहर में एसपी के पद पर होता है. शहर में दुष्कर्म और हत्याकांड का सिलसिला शुरू होता है. मासूम  लड़कियों के साथ दुष्कर्म के घटनाओं की जांच करते हुए शिवानी को अपने ही डिपार्टमेंट की रुढ़िवादी सोच का सामना करना पड़ता है. इसके बाद इसी राजनीति के तहत उसका तबादला हो जाता है. तबादले के बीच 3 दिन में दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ना है. क्या शिवानी पकड़ पाएगी उस आरोपित को ? इसी ताने – बाने पर बुनी गयी है यह फिल्म. 

निर्देशक गोपी पुथरन ने फिल्म की पटकथा लिखी है. फिल्म दर्शकों पर लगातार अपनी पकड़ बनाये रखती है. फिल्म के हर सीन के साथ उत्सुकता के साथ भयावहता बनी रहती है. फिल्म के माध्यम से निर्देशक जो संदेश देना चाहते थे. वह पूरी तरह से सफल हुआ है. शिवानी शिवाजी रॉय के किरदार में रानी मुखर्जी पूरी तरह से अपनी भूमिका को जीवंत करती नज़र आई हैं. 

खासतौर पर क्लाइमेक्स के दृश्य में जब वह रोतीं हैं और उसके बाद जो उनके चेहरे पर निश्चय का भाव आता है. उस दृश्य में वह कमाल कर जाती हैं. फिल्म में खूंखार अपराधी का किरदार निभा रहे विशाल जेठवा ने अभूतपूर्व परफॉरमेंस दी है. उनके परदे पर आते ही दर्शकों के दिल में एक खौफ भर जाता है. किरदार के लिए नफरत की इन्तहां वह खुद पैदा करते हैं. एक सशक्त अभिनेता के रूप में विशाल जेठवा को आगे भी इतनी अच्छी भूमिकाएं बॉलीवुड देगा. अब इसकी उम्मीद की जा सकती है. आज के परिप्रेक्ष्य में मर्दानी 2 एक आवश्यक फिल्म है. आवश्यक इसलिए ताकि इस फिल्म से समाज के उन तबकों में कुछ समझ पैदा हो, जो औरतों को दोयम दर्जे का मानते हैं. साथ ही ऐसी हालातों की पीड़ित लडकियां खुद लड़ने के लिए प्रेरित हो सकें. 

Suggested News