बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रात के अंधेरे में पुलिस रह गई भौच्चक, अचानक से आरा पहुंचे गृह सचिव, डीजीपी और आईजी, और फिर

रात के अंधेरे में पुलिस रह गई भौच्चक, अचानक से आरा पहुंचे गृह सचिव, डीजीपी और आईजी, और फिर

आरा. पुलिस महकमे के कामकाज का निरीक्षण और कार्यप्रणाली में सुधार के लिए राज्य के वरीय अधिकारियों ने आरा में बड़ी कार्रवाई की है. अपर मुख्य सचिव गृह विभाग डॉ. एस. सिद्धार्थ के नेतृत्व में गुरुवार रात डीजीपी एस. के. सिंघल, आईजी हेड क्वार्टर गणेश कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने औचक रूप से कोइलवर चेक पोस्ट का निरीक्षण किया. कोईलवर पुल पर अचानक हुए इस औचक निरीक्षण में कई कर्मियों के कुछ अवैध काम करते हुए पाए जाने की भी सूचना है. इसके बाद उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई.

इसके बाद डॉ सिद्धार्थ के नेतृत्व में डीजीपी और अन्य अधिकारी कोइलवर थाने में पहुंचे. वहां पर स्टेशन डायरी अनुसंधान रजिस्टर इत्यादि का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान भोजपुरी के एसपी संजय सिंह को भी कॉल करके रात के करीब 2:00 बजे बुलाया गया. साथ ही एडिशनल एसपी को भी बुलाया गया. दोनों एसपी को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ के द्वारा कई तरह के निर्देश दिए गए.

खासकर रात में पुलिस गश्ती जैसी चीजों पर विशेष तौर पर जोड़ दिया गया. वहीं अवैध वसूली जैसी शिकायतों पर कड़ी से कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है. देर रात तक सभी वरीय अधिकारी कोइलवर में जमे रहे और पुलिस की कार्य प्रणाली को लेकर अहम दिशा निर्देश दिया. डॉ सिद्धार्थ, एस. के. सिंघल  सहित अन्य अधिकारी तड़के 3:00 बजे के बाद वापस पटना की ओर लौटे. वहीं अचानक हुए इस निरीक्षण के बाद जिले के पुलिस पदाधिकारी इस पर चुप्पी साधे हैं. 


Suggested News