युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान से निपटने के लिए अकेला तेजस ही काफी है : मानस बिहारी वर्मा

युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान से निपटने के लिए अकेला तेजस ही काफी है : मानस बिहारी वर्मा

DARBHANGA :  पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में उबाल है। देश की जनता पाकिस्तान से बदले की मांग कर रही है। आतंकी हमले के तुरंत बाद राजस्थान में हुए भारतीय वायु सेना की ताकत और उसके प्रदर्शन को देख अब लोगों को उम्मीद लगने लगा है कि देश पाकिस्तान से जरूर बदला लेगा।
 
 राजस्थान में वायु सेना के अभ्यास में तेजस के हैरत अंगेज करतब देखकर जहां पूरा देश अचंभित था वहीं इसे बनाने वाली टीम का हिस्सा रहे दरभंगा के वैज्ञानिक मानस बिहार वर्मा भी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। 

तेजस को अपने हाथों से बनाने वाले मानस बिहारी वर्मा का कहना है कि पाकिस्तान से निपटने के लिए अकेला तेजस ही काफी है। तेजस की गुणवत्ता बताते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़ाकू विमान किसी भी मौसम में किसी भी विपरीत परिस्थिति में कई घंटो तक न सिर्फ उड़ान भर सकता है बल्कि यह विमान परमाणु बम सहित सभी प्रकार के इक्यूपमेंट्स ले जाने में भी सक्षम है। 

श्री वर्मा ने बताया कि भारत के पास तेजस सहित जो चार लड़ाकू विमान हैं वो ही दुश्मनों से निपटने के लिए काफी हैं। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान किसी भी परिस्थिति में भारत के सामने युद्ध के मैदान में नहीं टिक पायेगा।  

Find Us on Facebook

Trending News