बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित शर्मा के विश्वास को कोहली ने किया पूरा, विराट पारी ने साउथ अफ्रीका को दिया 177 रन का लक्ष्य

टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित शर्मा के विश्वास को कोहली ने किया पूरा, विराट पारी ने साउथ अफ्रीका को दिया 177 रन का लक्ष्य

PATNA : बारबाडोस में चल रहे टी-20 विश्व कप के फाइनल में विराट कोहली ने बता दिया क्यों उन्हें दुनिया का सबसे बेहतर बल्लेबाज कहा जाता है। विश्व कप में अब तक बड़ी  पारी खेलने में नाकाम रहे कोहली ने फाइनल में 76 रन की विराट पारी खेल दी। जिसकी बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 176 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। मैच में अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इससे पहले दर्शकों से भरे स्टेडियम में भारत की शुरूआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा सहित भारत के तीन विकेट महज 32 रन पर गिर गए थे। दूसरी तरफ अब तक खराब फार्म से जूझ रही विराट कोहली थे। जिन्होंने ऊपर उतरे अक्षर पटेल के साथ भारत की पारी को संभाला। एक तरफ अक्षर तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ विराट अपनी पारी को धीमी गति से आगे बढ़ा रहे थे। दोनों के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान अक्षर ने 47 रन बनाए। वहीं उसके बाद उतर शिवम दूबे ने भी ताबड़तोड़ 27 रन बनाए। दूसरी तरफ विराट ने 17वें ओवर में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने विराट का आक्रमक अंदाज देखा। विराट ने अगले दस गेंद में 26 रन बनाए और 19वें ओवर में आउट हुए। इस दौरान भारत एक ऐसे स्कोर तक पहुंच चुका था कि साउथ अफ्रीका को चुनौती दे सके।

रोहित के विश्वास को किया पूरा

सेमीफाइनल मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा से विराट के खराब फॉर्म को लेकर पूछा गया था तो उनका कहना था कि वह बड़े खिलाड़ी हैं। उनका बेस्ट फाइनल में देखने को मिलेगा और वह रन बनाएंगे। विराट ने अपने कप्तान के इस भरोसे को पूरा किया।

Suggested News