बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के पहले फेज में गरीबों के लिए शुरू की थी निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने की शुरुआत, आज 551 दिन बाद भी नहीं थमा यह अभियान, बन रहा उदाहरण

कोरोना के पहले फेज में गरीबों के लिए शुरू की थी निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने की शुरुआत, आज 551 दिन बाद भी नहीं थमा यह अभियान, बन रहा उदाहरण

BETIA : कोरोना के पहले फेज में हजारों गरीब परिवार ऐसे थे, जिनके सामने खाने की समस्या थी। उनके लिए हम लोगों ने खाने की व्यवस्था की थी,जहां हर दिन उन्हें भोजन कराया जाता था। पहले फेज में 150 दिन सैकड़ों लोगों को खाना परोसा गया, जिसके बाद अब यह अभियान इतना कामयाब हुआ कि आज 551 वें दिन भी यह लगातार जारी है। यह कहना है बेतिया नगर निगम की निवर्तमान सभापती गरीमा देवी सिकारिया का। 

बेतिया के लालबाज़ार पतालेश्वरनाथ मंदिर परिसर के मुफ्त भोजन परोसने के अभियान को लेकर गरिमा देवी ने जरूरतमंद गरीबों को 551 वें दिन तक रोज भोजन कराने वाली अपनी टीम के सदस्यों व खाना बनाने वाले रसोइयों का आभार जताया।

निजी कोष से करती हैं व्यवस्था

उनकी टीम द्वारा बताया गया कि पास पड़ोस के ग्रामीण क्षेत्र से आकर शहर में रिक्शा चलाने वाले गरीब-जरूरमंद और कतिपय मजबूर लोग नियमित रूप से भोजन के लिए आ रहे हैं। तब मैंने यह महसूस किया कि समाज के ऐसे लाचार और असहाय लोगों को मेरे निजी कोष से रोज परोसे जारहे गर्म भोजन के इस पुण्य कार्य के ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त है। आगे भी ईश्वर की इच्छा तक यह निःशुल्क भोजन शिविर जारी रहेगा। 

उन्होंने बताया समाज के जरूरतमंदों की ऐसी मदद में लगी हमारी टीम और रसोइया कारीगरों की भी भागीदारी बेहद महत्वपूर्ण है। अन्यथा इस स्तर का पुण्य प्राप्त करने में मैं सफल नहीं होती। इस मौके पर पतालेश्वरनाथ शिव मंदिर के अध्यक्ष नवेंन्दु चतुर्वेदी, सुशीला देवी, अनुराग चतुर्वेदी, अनिल कुमार, राजू प्रसाद, रेमी पीटर, सरदार करमजीत सिंह, राहुल राज, विशाल कुमार, रंजीत पटेल, जीतेन्द्र प्रसाद आदि सहयोगीगण उपस्थित रहे।


Suggested News