बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में चौथे चरण में 59 सीटों पर पहले दो घंटों में 9.10 फीसदी मतदान, भाजपा की वापसी पर केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का अनोखा दावा

यूपी में चौथे चरण में 59 सीटों पर पहले दो घंटों में 9.10 फीसदी मतदान, भाजपा की वापसी पर केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का अनोखा दावा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. प्रदेश के  9 जिलों की जनता 59 सीटों के लिए मतदान कर रही है जिसमें 624 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुनाव के शुरुआती घंटों में बसपा प्रमुख मायावती और केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मतदान करने वाले प्रमुख नेताओं में शामिल रहे. 

सूबे के बांदा, फतेहपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, पीलीभीत और उन्नाव जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. इन 59 सीटों में पिछली बार  50 सीटें भाजपा के खाते में आये थे. ऐसे में इस चरण का चुनाव भाजपा के लिए बेहद अहम होने जा रहा है. अगर भाजपा को फिर से यूपी में सरकार बनानी है तो  इस चरण की सीटों पार्टी को बड़ी जीत हासिल करने की चुनौती है. इसलिए मतदान के बीच भी भाजपा की ओर से मतदाताओं से घर से निकलकर वोट डालने की अपील कर रहे हैं. इस चरण की शेष सीटों में चार पर सपा, जबकि दो-दो सीटों पर कांग्रेस और एक पर बसपा ने जीत हासिल की थी. इसलिये यह चरण भाजपा की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ माना जा रहा है. 

वहीं लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी मतदान किया और लोगों से एक गीत के माधयम से वोट डालने की अपील की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि बीजेपी न सिर्फ इतिहास दोहराएगी बल्कि हमारी सीटों की संख्या बढ़ने को भी नकारा नहीं जा सकता है. सुबह नौ बजे तक 9.10% मतदान हुआ. 

Suggested News