चौथे चरण में बिहार की 5 सीटों पर कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला, इन 3 सीटों पर एनडीए की प्रतिष्ठा है दांव पर

चौथे चरण में बिहार की 5 सीटों पर कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला, इन 3 सीटों पर एनडीए की प्रतिष्ठा है दांव पर

NEWS4NATION DESK : बिहार में तीन चरणों में 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो खत्म हो चुका है। अब चौथे चरण में 29 अप्रैल को 5 सीटों पर मतदान होगा। पांचवे चरण में बिहार के दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोट डाले जाएंगे। इस चरण में एनडीए और महागठबंधन समेत अन्य दलों के कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा। 

चौथे चरण में एनडीए से बीजेपी के गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, जेडीयू के ललन सिंह, एलजेपी के रामचंद्र पासवान, महागठबंधन से राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा और सीपीआई के कन्हैया कुमार जैसे दिग्गज नेताओं की चुनावी किस्मत का फैसला होगा। 

चौथे चरण के चुनाव में 5 में तीन सीट बेगूसराय, उजियारपुर और मुंगेर में एनडीए की प्रतिष्ठा दांव पर है।

बेगूसराय 

बेगूसराय लोकसभा सीट का चुनाव इस बार देशभर में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यहां पर इसबार त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी ने यहां से अपने फॉयर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को मैदान में उतारा है। हालांकि नवादा से बेगूसराय स्थानांतरित किए जाने के बाद गिरिराज सिंह काफी मान-मनौव्वल के बाद यहां से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए थे। इस सीट पर इनका कड़ा मुकाबला स्वजातीय जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया से होना है। वहीं इनदोनों के बीच एक तीसरे राजद के तनवीर हसन भी मुकाबले में है। यहां गिरिरराज सिंह के साथ-साथ बीजेपी की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। 

मुंगेर

मुंगेर लोकसभा सीट भी इस बार हॉट सीट बनी हुई है। यहां से जेडीयू के ललन सिंह का मुकाबला बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी से हो रहा है। बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी महागठबंधन से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। ललन सिंह बिहार सरकार में मंत्री हैं और सीएम नीतीश कुमार के करीबी हैं। ऐसे में यहां सीधे तौर पर सीएम नीतीश की प्रतिष्ठा दांव पर है। 

उजियारपुर

उजियारपुर सीट इस बार दो दिग्गज मैदान में है। यहां एनडीए से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय प्रत्याशी है ये वर्तमान सांसद भी है। इनके सामने पिछली बार एनडीए के साथ रहे रालोसपा के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा हैं। कुशवाहा इस बार महागठबंधन में शामिल है। 

Find Us on Facebook

Trending News