बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

“फूलपुर” की कुर्सी की लालच में नीतीश कुमार ने कर दिया बिहार के युवाओं का सौदा, शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों को मौका देने पर भड़के मांझी ने लगाया आरोप

“फूलपुर”  की कुर्सी की लालच में नीतीश कुमार ने कर दिया बिहार के युवाओं का सौदा, शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों को मौका देने पर भड़के मांझी ने लगाया आरोप

PATNA : शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार में सियासत थमती नजर नहीं आ रही है। परिणाम जारी होने के बाद से ही बिहार सरकार पर हमलावर रहे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से रिजल्ट में दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने परीक्षा परिणाम को लेकर नीतीश कुमार पर बिहारी युवाओं के साथ सौदा करने का आरोप लगाया है। 

हम के सरंक्षक जीतन राम मांझी ने दो दिन पहले यूपी जदयू के नेताओं की नीतीश कुमार से मुलाकात और फिर मुख्यमंत्री के फूलपुर से चुनाव लड़ने की मांग को परीक्षा परिणाम से जोड़ते हुए आरोप लगाया है कि बिहार शिक्षक भर्ती में यूपी और दूसरे राज्यों के युवाओं को इसलिए मौका दिया गया, ताकि इसी बहाने वह उन राज्यों में अपनी पार्टी का विस्तार कर सके।

मुख्यमंत्री को बताया लालची

मांझी यहीं पर नहीं रुके। यूपी के फूलपुर से नीतीश कुमार की चुनाव लड़ने की लेकर चल रही चर्चा पर कटाक्ष करते हुए मांझी ने उन्हें कुर्सी का लालची तक बता दिया। उन्होंने कहा कि फूलपुर की लालच में मुख्यमंत्री ने बिहारियों के भविष्य का सौदा कर दिया। बिहार के युवाओं के साथ किया गया मुख्यमंत्री का यह फैसला बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।



सोशल मीडिया पर लिखा

मांझी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के JDU नेताओ की नीतीश जी से मुलाकात और संगठन विस्तार की बात ने साबित कर दिया कि शिक्षक नियुक्ति परिणाम में अन्य राज्यों के लोगों के चयन के बहाने जदयू उन राज्यों में अपना विस्तार चाहती है। “फूलपुर” की लालच के लिए बिहारियों के भविष्य के साथ सौदा करना दुर्भाग्यपुर्ण है।

बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में बिहार सरकार ने डोमिसाइल पॉलिसी को खत्म करने का फैसला लिया था। जिसके कारण दूसरे राज्यों के लाखों अभ्यर्थी भी शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा परिणाम में भी दूसरे राज्यों के हजारों अभ्यर्थी भी बिहार में शिक्षक बनने में सफल हुए हैं। 


Suggested News