बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुटिया में साधू समेत बुजुर्ग ग्रामीण को बदमाशों ने मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत चिंताजनक

कुटिया में साधू समेत बुजुर्ग ग्रामीण को बदमाशों ने मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत चिंताजनक

ARA : भोजपुर जिले में अपराध का ग्राफ नीचे आता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन यहां हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। बीती रात को भी ऐसी ही एक घटना हुई है। जिसमें बदमाशों ने कुटिया में सो रहे साधू और ग्रामीण बुजुर्ग को गोली मार दी। जिसमें ग्रामीण की मौत हो गई है। वहीं साधू की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। साधू को बदमाशों ने तीन गोलियां मारी हैं। फिलहाल, घटना की सूचना के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। 

मामला भोजपुर जिले के तीयर थाना क्षेत्र के हेतमपुर गांव से जुड़ा है। जहां गुरुवार देर रात चिमनी मोड़ के समीप गुरुवार की रात हथियारबंद बदमाशों ने कुटिया में सो रहे साधु समेत दो लोगों गोली मार दी। इस घटना में बुजुर्ग ग्रामीण के सीने में गोली लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक 60 वर्षीय रामजी यादव तीयर थाना क्षेत्र के हेतमपुर गांव निवासी स्व. आगम यादव के पुत्र थे। जबकि जख्मी साधु पटना जिला के बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी स्व.राम अवतार राम के 60 वर्षीय पुत्र विजय राय उर्फ साधु हैं। साधु गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए। उन्‍हें तीन गोली लगी है, एक दांए हाथ में, दूसरी बांयी ओर सीने में और तीसरी बांए पैर में घुटने के नीचे लगी है। उनका सदर अस्‍पताल में इलाज कराया गया। हालत गंभीर देख पटना रेफर कर दिया गया। 

डेढ़ बीघा जमीन को लेकर मारी गोली 

जख्मी विजय राय उर्फ साधु ने बताया कि हेतमपुर गांव में डेढ़ बीघा जमीन है। गांव का एक व्‍यक्ति जबरन उसमें अपने हिस्‍से की बात कहता है। इसको लेकर उससे कुछ दिनों से विवाद चला आ रहा है। वे गुरुवार रात अपने साथी रामजी यादव के साथ चिमनी मोड़ स्थित अपनी कुटिया में सोए हुए थे। देर रात पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधी वहां आए और ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी।

मृतक के पुत्र धनजी यादव ने बताया कि उनके पिता से गांव में किसी को कोई विवाद नहीं है। उसके पिता साधु के सेवक थे। साधु की डेढ़ बीघा जमीन गांव में है। उस जमीन को लेकर गांव के ही लालजी यादव से विवाद चल रहा है। केस भी चल रहा है। जब अपने जमीन पर विजय राय और साधु जी मढ़ई लगा बना रहे थे तभी लालजी यादव ने इसका विरोध किया था। 

सुबह मिली जानकारी

गुरुवार की रात भी वह साधु जी का खाना लेकर कुटिया में गए थे और वहीं सो गए थे।शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे जब गांव के बच्चे दौड़ने के लिए निकले थे तभी उन्होंने कुटिया में दोनों को खून से लथपथ पड़ा देखा। इसके बाद हंगामा मच गया।  

घटना की सूचना मिलते ही तीयर थाना इंचार्ज घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया। इसके पश्चात पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


Suggested News