IGIMS में स्वास्थ्य मंत्री की गाड़ी से जबरन वसूल लिया पार्किंग चार्ज, अस्पताल प्रशासन सकते में

IGIMS में स्वास्थ्य मंत्री की गाड़ी से जबरन वसूल लिया पार्किंग चार्ज, अस्पताल प्रशासन सकते में

PATNA : ऐसे तो पार्किंग के नाम पर पूरे पटना में अवांछित तत्वों के द्वारा जोर जबरदस्ती की खबरें आये दिन आते रहती हैं। लेकिन इस बार पार्किंग वालों के चक्कर में बिहार सरकार के स्वास्थय मंत्री ही पड़ गये और वह भी इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के कैंपस में।

आए दिन आईजीआईएमएस में पार्किंग एजेंसी के मनमानी की खबरें आती हैं लेकिन अस्पताल प्रबंधन उस पर कोई एक्शन नहीं लेता। इस दफा तो लेने के देने पड़ गए।बता दें की पार्किंग शुल्क वसूलने का जो नियम है उसके अनुसार संस्थान में प्रवेश के 20 मिनट बाद ही पार्किंग चार्ज लेना है। लेकिन यहां तो माननीय मंत्री का वाहन जैसे ही प्रवेश द्वार के अंदर हुआ की पार्किंग एजेंसी के गुर्गों ने उनसे जबरन पार्किंग चार्ज ले लिया।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे अपने परिजन को देखने अस्पताल गए थे। वे एक इनोवा वाहन में सवार थे।स्वास्थ्य मंत्री से पार्किंग वसूली की बात जैसे ही अस्पताल प्रबंधन को पता चला तो अधिकारी सकते में आ गए। संस्थान के निदेशक ने आपात बैठक बुलाकर अधीक्षण अभियंता को इसकी जानकारी दी। पार्किंग एजेंसी से भी पूछताछ की ।गौरतलब है कि पहले भी कई प्रमुख लोगों से इस तरह जबरन पार्किंग चार्ज वसूलने की घटना की जानकारी आईजीआईएमएस प्रबंधन को मिली है, लेकिन आज तक पार्किंग एजेंसी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

स्वास्थ्य मंत्री के मामले में भी अस्पताल प्रबंधन के द्वारा कहा गया है कि पार्किंग एजेंसी को शो कॉज दिया गया है संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर संबंधित एजेंसी पर कार्रवाई की जाएगी ।अब भला बताइए कि जिस कैंपस में बिहार सरकार के और उसी विभाग से ही संबंधित मंत्री के साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता के साथ क्या होता होगा? यह सोचने की बात है!

Find Us on Facebook

Trending News