जमीन विवाद में 65 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

जमीन विवाद में 65 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

BHAGALPUR : जिले के गोराडीह थानाक्षेत्र के घीया गांव में एक 65 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। इस मामले को लेकर मृतिका के पति द्वारा अपने ही गोतिया के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि मृतिका यमुना देवी अपने खेत में पति और बेटे के काम कर रही थी, उसी दौरान कुछ लोग पहुंचे और उन्हें काम करने से मना किया। जब तीनों ने इसका कारण पूछा था गाली-गलौज करते हुए उन्हें लाठी-डंडे से पिटना शुरु कर दिया। वहीं पति और बेटे को बचाने गई यमुना देवी को भी बदमाशो ने पहले पिटाई की और फिर उसे उठाकर जमीन पर पटक दिया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

इस बावत मृतिका के परिजनों द्वारा थाने में अपने गोतिया के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि जमीन को लेकर बहुत दिनों से विवाद चल रहा है। उसका मामला न्यायालय में भी चल रहा है। उसी जमीन को लेकर मारपीट हुई है, जिसमें महिला की मौत हो गई। परिजनों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

मृतिका के पति गणेश मंडल ने बताया कि घर के पास मेरी डेढ़ बीघा जमीन है। उसपर हम अपनी पत्नी यमुना देवी और पुत्र सियाराम मंडल के साथ सब्जी फसल की बुआई कर रहे थे। तभी उनके गोतिया गुलाबी मंडल, राजाराम मंडल, पंकज मंडल समेत नौ लोग पहुंचे और काम करने से रोकते हुए गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दी। 

परिजनों ने कहा कि जिस जमीन के लिये विवाद हुआ, उस पर उनके परिवार के लोग वर्षों से खेती करते आ रहे हैं। लेकिन अब उस जमीन पर गोतिया जबरन कब्जा करना चाह रहे हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News