लैंड फॉर जॉब स्कैम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निजी सचिव संजय यादव की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने की घंटों पूछताछ

लैंड फॉर जॉब स्कैम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निजी सचिव संजय यादव की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने की घंटों पूछताछ

NEW DELHI : लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव भी सीबीआई के जांच के दायरे में आ गए हैं। सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया है। आज दिल्ली में संजय यादव से कई घंटे पूछताछ की गयी है। 


बताते चलें की लैंड फॉर जॉब का मामला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है। इस मामले को लेकर सीबीआई ने इसी साल 18 मई को एफआईआर दर्ज किया था। जिसमें लालू यादव समेत उनके परिवार के चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने 23 सितंबर, 2021 को रेलवे में कथित भूमि के बदले नौकरी घोटाले से संबंधित प्रारंभिक जांच दर्ज की थी। 

इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को पहले गिरफ्तार किया।  भोला यादव साल 2004 से 2009 तक जब लालू यादव रेल मंत्री थे तब उनके ओएसडी हुआ करते थे। अब सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है। 

अधिकारियों के मुताबिक, लालू यादव की बेटी मीसा भारती और रेलवे के एक पूर्व महाप्रबंधक को भी हाल ही में CBI की एक विशेष अदालत में पेश की गई चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल किया गया है। सीबीआई के मुताबिक, उम्मीदवारों ने नौकरी के बदले अपनी जमीन दी थी। आरोप है कि यह जमीन राबड़ी देवी और बेटियों मीसा भारती व हेमा यादव के नाम पर दी गई थी। 

धीरज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News