बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कैबिनेट की बैठक में 14 एडेंडों पर लगी मुहर, शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने पर हुआ फैसला

बिहार कैबिनेट की बैठक में 14 एडेंडों पर लगी मुहर, शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने पर हुआ फैसला

पटना. मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें 14 एजेंडों पर मुहर लगी है। इस बैठक में प्रदेश में शराबबंदी कानून को भी प्रभावी बनाने के लिए फैसला लिया गया है। वहीं बिहार सरकार ने दलहन फसल के लिए रेट जारी किया है। नीतीश सरकार मसूर और चना की अधिप्राप्ति करेगी। साथ ही चना 52.30 रुपये और मसूर 55 रुपए प्रति किलो की रेट भी बैठक में तय की गयी है।

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें बिहार में शराबबंदी कानून में संशोधन करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शराबबंदी को बिहार में और भी प्रभावी बनाया जाएगा। जहरीली शराब से हुई मौत ने सरकार को फजीहत कर दी। वहीं शराबबंदी मामले में अदालत पर बढ़ रहे केसों के दबाव के चलते सुप्रीम कोर्ट से भी बिहार सरकार को फटकार मिली है।

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। शराबबंदी मामले में अदालत पर केसों का दबाव बढ़ने की वजह से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दयार की गयी थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनावई चल रही है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को नोटिस भी भेजा था। 

Suggested News