बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिजाब विवाद के बीच सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, बेंगलूरू में बढाई गई सुरक्षा व्यवस्था

हिजाब विवाद के बीच सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, बेंगलूरू में बढाई गई सुरक्षा व्यवस्था

DESK. कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद के बीच बेंगलुरु के सात स्कूलों को बम धमाके की धमकी मिली है। धमकी ईमेल द्वारा दी गई है। मामला सामने आने के बाद पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। स्कूलों से छात्रों को निकाला गया है। बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत के अनुसार बेंगलुरु के बाहरी इलाके के कुछ स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

ईमेल में लिखा है, "आपके स्कूल में एक बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है। ध्यान दें, यह कोई मजाक नहीं है। यह कोई मजाक नहीं है। आपके स्कूल में एक बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है। तुरंत पुलिस को बुलाओ। सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है। देर मत करो। अब सब कुछ तुम्हारे हाथ में है।”

पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि बम निरोधक दस्ते जांच के लिए गए हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या मौके पर कुछ मिला है, आयुक्त ने कहा, "ईमेल के आधार पर हमारी टीम मौके पर वहां जांच कर रही है। जब और जानकारी आएगी तो इसे मीडिया के साथ साझा किया जाएगा।"

एक तकनीकी टीम मेल ट्रेल की जांच कर रही है। पुलिस बेंगलुरु के हेब्बागोडी के पास के स्कूलों की तलाशी ले रही है। बम निरोधक दस्ते को अभी तक कोई बम नहीं मिला है। पुलिस ने स्कूलों से स्टाफ और बच्चों को भी हटा दिया। पुलिस ने यह सुनिश्चित किया है कि परीक्षा में गड़बड़ी न हो। जिन स्कूलों को धमकी मिली, उनमें दिल्ली पब्लिक स्कूल, सुलकुंटे, गोपालन इंटरनेशनल स्कूल, महादेवपुरा, न्यू एकेडमी स्कूल, मराठाहल्ली, एबेनेजर इंटरनेशनल स्कूल, इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी, सेंट विंसेंट पल्लोटी स्कूल, हेनूर और इंडियन पब्लिक स्कूल, गोविंदपुरा शामिल हैं।

बेंगलुरु पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ ए सुब्रमण्येश्वर राव ने कहा कि बम की धमकी के सभी ईमेल अलग-अलग ईमेल आईडी से भेजे गए हैं। हमने अब तक लगभग 8 स्कूलों की तलाशी ली है, जिनमें से अधिकांश बेंगलुरु के पूर्वी हिस्से से हैं। यह संयोग हो सकता है। इससे पहले भी हमारे पास परीक्षा के दौरान इस तरह के फर्जी कॉल आए हैं। 

माता-पिता और छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ नहीं मिला। प्रथम दृष्टया यह एक फर्जी कॉल प्रतीत होता है, लेकिन हम किसी भी बात को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हमने अपने बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड को सभी स्कूलों में भेज दिया है, वे जल्द ही अपना काम पूरा कर लेंगे। ईमेल आईडी के स्रोत को खोजने के लिए 2 टीमें काम कर रही हैं।


Suggested News