बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नगर पंचायत में नलजल योजना चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, अनुश्रवण की बैठक में अस्पताल की लचर व्यवस्था का छाया रहा मुद्दा

नगर पंचायत में नलजल योजना चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, अनुश्रवण की बैठक में अस्पताल की लचर व्यवस्था का छाया रहा मुद्दा

बोले विधायक - अनुश्रवण की वैठक प्रतिमाह कराएं ताकि जनप्रतिनिधि उपस्थित होकर समस्या रख सके

MOTIHARI : मोतिहारी के अरेराज में अनुश्रवण की बैठक में सीएम के सबसे ड्रीम प्रोजेक्ट नलजल में भ्रष्टाचार के कारण नगर पंचायत के अधिकांश वार्ड वासी नल के जल योजना से वंचित है। वहीं अनुमंडलीय अस्पताल की लचर व्यवस्था के कारण मरीज परेशान, प्रखंड स्तर पर राशन कार्ड के लिए आवेदन पेंडिंग रहने, किसानों के सिंचाई के लिए विद्युत कनेक्शन नहीं मिलने, राशि उठाव के बाद से भी सड़क वर्षों से सड़क निर्माण कार्य अधूरा रखने का मुद्दा जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाया गया । 

अरेराज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को एसडीओ संजीव कुमार की अध्यक्षता अनुश्रवण समिति की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें शामिल गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी ने तीन चार माह पर अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण की बैठक कराने पर नाराजगी जतायी। उनके द्वारा प्रतिमाह निर्धारित तिथि को अनुमंडल अनुश्रवण की बैठक आयोजित करने की बात कही गयी। ताकि जनप्रतिनिधि उपस्थित होकर अपने अपने क्षेत्र की समस्या को अगवत करा सके। वहीं विधायक ने कहा कि अभी भी अधिकांश गरीब राशनकार्ड से वंचित हैं। जो प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे है, उसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी गरीब को राशनकार्ड मिलना चाहिए। वहीं महंगी सिचाई से किसान परेशान है। त्वरित विधुत विभाग से बातकर किसानों को विधुत कनेक्शन दिलवाया जाए, ताकि किसान सिंचाई कर सके। 

वहीं एमएलसी महेश्वर सिंह द्वारा प्रखंड स्तर पर पेंडिंग राशनकार्ड के आवेदन का एक सप्ताह में निष्पादन करने की बात कही गयी, ताकि गरीब सरकार के महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठा सके। इस दौरान अनिल राय ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व शिलान्यास किये गए राय टोला भाया बनकटवा सड़क का निर्माण कार्य अधूरा रहने से आमलोग काफी परेशान हैं।


अस्पताल की व्यवस्था पर नाराजगी

सदस्य अवध तिवारी द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल की लचर व्यवस्था से मरीज परेशान हैं। महीनों से अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने से गरीब मरीज परेशान है । अस्पताल में समय से डाक्टर नही मिलने से मरीजों की परेशानी का मुद्दा उठाते हुए  सुधार लाने की मांग की। जिस पर अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक को अस्पताल की व्यवस्था  दुरुस्त करने के साथ साथ डाक्टर की डियूटी रोस्टर के अनुसार लगाने व डाक्टर का मोबाइल नम्बर के साथ डियूटी चार्ट दीवाल पर लगाने का निर्देश एसडीओ द्वारा दिया गया

इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा नगर पंचायत के नलजल योजना की भ्रष्टाचार को लेकर हुई। जिस तरह से योजना में भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं, उसकी जांच कर नलजल योजना को सुचारू करने की मांग किया गया। ताकि गरीब जनता को सीएम के महत्वकांक्षी योजना का लाभ मिल सके। करोड़ों रुपया खर्च के बाद भी गरीब बस्ती में नलजल योजना दम तोड़ रही है।

शिविर लगाकर बनाएं राशन कार्ड

वहीं जीप सदस्य पंकज कुमार दुवेदी द्वारा गरीब व असहाय लोगो के लिए पंचायत में शिविर लगाकर राशनकार्ड बनाने व वितरण करने ,बाढ़ पूर्व प्रभावित लोगों का सूची बनाने का मुद्दा उठाया गया। वही एसडीओ ने बताया कि मई माह का राशन पहाडपुर को छोड़ तीनो प्रखंड में लगभग 90 प्रतिशत का उठाव व वितरण कर दिया गया है .पहाडपुर में गोदाम से राशन सही समय पर नहीं मिलने से 17 डीलर राशन से अबतक वंचित हैं।  वही 10837 राशनकार्ड अबतक रद्द किया गया है .जिसमे 5708 राशनकार्ड धारियों द्वारा सरेंडर किया गया है। 

इससे पहले बैठक के आरंभ में एसडीओ द्वारा माननीय विधायक  एमएलसी ,व जीप सदस्यों को पौधा देकर स्वागत किया गया. मौके पर विधायक प्रतिनिधि संजीव दुवेदी,पवन तिवारी ,जीप सदस्य पंकज दुवेदी,एमओ अजियतेंद्र किशोर सहित उपस्थित थे।


Suggested News