बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीजेआई के नाम पर साइबर अपराधियों ने कैब के लिए मांगे 5 सौ रूपये, कहा - कनॉट पैलेस में फंसा हूँ, अदालत जाकर लौटा दूंगा...

सीजेआई के नाम पर साइबर अपराधियों ने कैब के लिए मांगे 5 सौ रूपये, कहा - कनॉट पैलेस में फंसा हूँ, अदालत जाकर लौटा दूंगा...

NEW DELHI : देश में पिछले कई सालों से  साइबर ठगी की घटनाओं मे बेतहाशा  वृद्धि हुई है। जालसाज दिन -ब-  दिन  साइबर ठगी का कोई न कोई नयाब  तरीका ढूंढ़कर आमलोगो को लोगों को मूर्ख बनाकर उनके  बैंक खातों को साफ कर देते हैं। लेकिन इस बार साइबर ठगों ने सारी हदें पार कर दी । स्कैमरों ने अब सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस तक को नहीं बख्शा। जालसाजों ने देश के मुख्य न्यायाधीश बनकर एक व्यक्ति से मात्र 500 रूपये की मांग की । वहीं मामला सामने आने के बाद खुद सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में संज्ञान लिया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए पोस्ट के स्क्रीनशॉट के अनुसार खुद को मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ बताने वाला शख्स कनॉट प्लेस में फंसा हुआ था। उसने एक्स पर पोस्ट किया था कि उसे एक महत्वपूर्ण कॉलेजियम बैठक में भाग लेने के लिए उच्चतम न्यायालय जाना है और उसे किराए के लिए तत्काल 500 रुपये की जरूरत है। 

उसने लिखा था, नमस्कार मैं सीजेआई हूं। क्या आप मुझे कैब के लिए 500 रुपये भेज सकते हैं। अदालत पहुंचने के बाद मैं पैसे वापस कर दूंगा। इस जालसाजी की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल होने के बाद  सुप्रीम कोर्ट ने के निर्देश पर मंगलवार को साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई है। 

साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है। बता दे कि सरकार साइबर ठगी से बचने के लिए लगातार लोगो को जागरूक कर रही हैं लेकिन जालसाज हर  दिन ठगी का करने का कोई न कोई तरीका ढूंढ़ ही लेते हैं और लोगों के खाते को साफ कर देते हैं. 

Suggested News