नालंदा में लोन दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने की दर्जनों लोगों से ठगी, शिकायत करने उद्योग विभाग पहुंचे पीड़ित

नालंदा में लोन दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने की दर्जनों लोगों से ठगी, शिकायत करने उद्योग विभाग पहुंचे पीड़ित

NALANDA : साइबर ठगों ने इस बार उद्योग विभाग के दर्जनों लाभुकों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी की है। ठगी के शिकार हुए लोगों ने शनिवार को जिला उद्योग विभाग पहुंचकर महाप्रबंधक से इसकी लिखित शिकायत की। 


ठगी के शिकार हुए हिलसा के सैदनपुर गांव निवासी इंद्रेश कुमार की पत्नी रेणू देवी ने कॉपी निर्माण तो बिहारशरीफ के पटेल नगर निवासी लवली कुमारी ने कंप्यूटर  दुकान के लिए, बिहारशरीफ की अर्चना देवी ने आटा चक्की मिल के लिए लोन की आवेदन उद्योग विभाग में दी थी। इसी बीच इन लोगों से 9647662770 और 8274854017 मोबाइल नंबर से उद्योग विभाग के कर्मी के नाम पर कागज में कुछ त्रुटि होने की बात बताकर लोन पास कराने के लिए 4250 रुपए बैंक खाते में जमा करवाया गया। 

इनलोगों ने जब रुपए दे दिए, उसके बाद पुनः 7- 7 हजार की मांग की गयी। तब सभी लोग शिकायत करने महाप्रबंधक के पास पहुंचे। इसके बाद साइबर ठगी का खुलासा हुआ। 

जिला उद्योग विभाग के महाप्रबंधक विशेश्वर प्रसाद ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी आवेदन कर्ता को लोन दिलाने के नाम पर विभाग द्वारा राशि की मांग नहीं की जाती है। यदि इस तरह की कोई रुपए की मांग करें तो तुरंत इसकी शिकायत स्थानीय थाना या विभाग को दें। साइबर ठगों द्वारा झांसा देकर रुपए की ठगी किया जा रहा है। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News