बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन अधिग्रहण के नाम पर भू-अर्जन के अधिकारियों ने किया 61.60 लाख का घोटाला, डीएम ने दिए FIR करने के निर्देश

 जमीन अधिग्रहण के नाम पर भू-अर्जन के अधिकारियों ने किया 61.60 लाख का घोटाला, डीएम ने दिए  FIR करने के निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है।रक्सौल बॉर्डर पर सड़क निर्माण में जमीन अधिग्रहण में भारी फर्जीवाड़ा में डीएम ने संलिप्त कर्मियों व बैंक कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का जिला भूअर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया है। रक्सौल प्रखण्ड के नौवाडीह में अधिगृहित जमीन में 61.60 लाख का फर्जीवाड़ा व गबन का मामले में गठित जांच कमिटी की रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है। डीएम ने जिला भूअर्जन पदाधिकारी को फर्जीवाड़ा में शामिल कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए नीलाम पत्र दायर कर राशि वसूली की करवाई का निर्देश दिया है।डीएम के आदेश के बाद फर्जीवाड़ा करने वाले में हड़कंप मच गया है।

इन कर्मियों के खिलाफ की संलिप्तता आई सामने

मोतिहारी जिला भू अर्जन कार्यालय का 61.60 लाख राशि का फर्जीवाड़ा एवं गमन का मामला उजागर हुआ है। डीएम  शीर्षत कपिल अशोक ने  परिचारी संलिप्त तत्कालीन अमीन यादव लाल राम, प्रोसेस परिचारी, तत्कालीन प्रभारी सहायक एवं प्रधान सहायक शारदानंद सिंह, रक्सौल आईडीबीआई बैंक शाखा के तत्कालीन प्रबंधक, अकाउंटेंट तथा फर्जी व्यक्ति तथाकथित सत्तार मियां के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर नीलाम पत्र वाद दायर करते हुए राशि वसूली की कार्रवाई करने का निर्देश जिला भू अर्जन पदाधिकारी को दिया है।

अधिकारियों में मचा हड़कंप

वहीं इस मामले के सामने आते ही विभागीय कर्मचारियों एवं फर्जीवाड़ा कर रुपए की निकासी करने वालों में हड़कंप मच गया है।जमीन अधिग्रहण में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आने के बाद डीएम ने जांच कमिटी बनाकर फर्जीवाड़ा का जांच कराया गया था ।जांच कमिटी के जांच में मामला सत्य पाए जाने पर करवाई की गई है।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर जिला भूअर्जन पदाधिकारी करवाई में जुट गए है। वही फर्जीवाड़ा करने वाले में हड़कम्प मचा हुआ है।


Suggested News