रात में अचानक नए संसद भवन का निर्माण देखने सेंट्रल विस्टा पहुंच गये पीएम मोदी, काम कर रहे मजदूरों के भी की बात

रात में अचानक नए संसद भवन का निर्माण देखने सेंट्रल विस्टा पहुंच गये पीएम मोदी, काम कर रहे मजदूरों के भी की बात

NEW DEHLI : अमेरिका के दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। रविवार रात को वह अचानक लगभग नौ बजे राजधानी दिल्ली में बन रहे नए संसद भवन के निर्माण स्थल सेंट्रल विस्टा पहुंच गए। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा समय बिताया और भवन के निर्माण की स्थिति का खुद निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से बातें भी की। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से निर्माण स्थल के निरीक्षण की कुछ तस्वीरें भी सामने आईँ हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी खुद सफेद कलर का सेफ्टी हेलमट पहनकर साइट का निरीक्षण करते हुए नजर आ रहे हैं। 

पीएम मोदी आज यहां अचानक ही पहुंचे थे। उनके दौरे को लेकर किसी को भी कोई जानकारी नहीं थी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कंस्ट्रक्शन साइट पर लगभग एक घंटे तक रहे थे। बता दें कि ऐसा पहली बार हुए जब पीएम मोदी रात में अचानक नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे हुए थे।

इससे पहले पिछले हफ्ते ही पीएम मोदी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बने नए रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी इस प्रोजेक्ट के आलोचकों को घेरते हुए कहा था कि इसे लेकर कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने का काम किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा था कि आजादी के तुरंत बाद जो काम होना चाहिए था, उसे हम आज कर रहे हैं।

बता दें कि नए संसद भवन का निर्माण सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट अंतर्गत किया जा रहा है। प्रोजेक्ट के तहत नए भवनों के निर्माण के लिए बड़ी संख्या में श्रमिक काम कर रहे हैं। नए संसद भवन के निर्माण में लगभग 1000 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। नए संसद भवन का निर्माण काम अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है।


Find Us on Facebook

Trending News