पटना में पंचायत चुनाव में नोट के बदले वोट का खेल शुरू, मुखिया बनने के लिए घर-घर जाकर एक हजार रुपए बांट रहा है प्रत्याशी

पटना में पंचायत चुनाव में नोट के बदले वोट का खेल शुरू, मुखिया बनने के लिए घर-घर जाकर एक हजार रुपए बांट रहा है प्रत्याशी

PATNA:बिहार में गांव की सरकार बनाने के लिए चल रहे पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार बुधवार की शाम को ही समाप्त हो गयी है। कल शुक्रवार को पटना के नौबतपुर के 19 पंचायतों में और बिक्रम के 16 पंचायतों में मतदान होंगे।

मतदान से एक दिन पहले प्रत्याशी हर वो जोर आजमाइश कर रहे हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोटर उनके पक्ष में मतदान करें। भले ही इसके लिए उन्हें किसी भी हद तक क्यों ना जाना पड़े। इसमें शराब से लेकर पैसे बांटने तक के इंतजाम किए जा रहे है। प्रत्याशी साम-दाम-दंड-भेद, सभी तरीकों से किसी भी तरह जीत हासिल करना चाहते हैं। पटना पुलिस भी इस दौरान अलर्ट नजर आ रही है। कहीं कहीं तो इस तरह के हथकंडों की कलई पहले ही खुल चुकी है। लेकिन कुछ प्रत्याशियों का खेल अभी भी जारी है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक मुखिया प्रत्याशी लोगों को घर-घर जाकर पैसे बांट रहे हैं। हालांकिन्यूज़4नेशनऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो बिक्रम प्रखंड के अराप पंचायत अराप गांव की है। यह वीडियो गुरुवार की सुबह से वायरल हो रहा है।

वीडियो में पंचायत चुनाव में एक मुखिया प्रत्याशी एक परिवार के घर जाकर 1000 रुपये बांटते नजर आ रहे हैं। वीडियो में उनके हाथ में एक लिफाफा दिख रहा है, जिसके अंदर एक हजार रुपए और एक पर्ची है, जिसमें मुखिया प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह है। इसी लिफाफे को घर-घर बांटा जा रहा है। वही, बिक्रम थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने न्यूज़4नेशन के संवाददाता से बातचीत के दौरान कहा कि वायरल वीडियो के बारे में जानकारी हुई है। वायरल वीडियो कि सत्यता की पुष्टि करने के बाद मुखिया प्रत्याशी पर कार्रवाई जरूर होगी।

Find Us on Facebook

Trending News