बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP के विरोध का वैल्यू नहीं ! डिप्टी सीएम के सामने ही CM नीतीश ने जातिगत जनगणना पर सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया ऐलान, देखते रह गये तारकिशोर प्रसाद

BJP के विरोध का वैल्यू नहीं ! डिप्टी सीएम के सामने ही CM नीतीश ने जातिगत जनगणना पर सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया ऐलान, देखते रह गये तारकिशोर प्रसाद

पटनाः केंद्र सरकार के इनकार के बाद सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बिहार में जातिगत जनगणना कराने पर अड़े हैं। वहीं सरकार में सबसे बड़ा दल बीजेपी इसके पक्ष में नहीं है।बीजेपी की नाराजगी के बाद भी नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना कराने का ऐलान कर दिया है। साथ ही यह भी कह दिया कि बहुत जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाई जायेगी। बैठक में सबलोग सुझाव देंगे, इसके बाद कैबिनेट एप्रुवल देकर इस काम को शुरू करा देंगे। मुख्यमंत्री जब इसका ऐलान कर रहे थे उस समय बगल में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी मौजूद थे। बीजेपी विधान मंडल दल के नेता की मौजूदगी में ही सीएम नीतीश ने जातीय जनगणना कराने को लेकर जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाने की जानकारी दी। 

तारकिशोर की मौजूदगी में सीएम नीतीश ने किया ऐलान 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जातीय जनगणना को लेकर हमलोग तैयार हैं। तेजस्वी यादव ने जह बमसे मुलाकात की थी तो हमने बता दिया था। सभी पार्टी के नेताओं की एक बैठक बुलाई जायेगी। बैठक में सब अपना सुझाव देंगे। इसके बाद उसको अंतिम रूप देकर कैबिनेट से अप्रुवल देकर हम इस काम को शुरू करायंगे। हमने यही बात उनको(तेजस्वी) को भी बता ही दिया है। सीएम नीतीश ने कहा कि बीच में कई प्रकार की स्थिति थी, बीच में चुनाव आ गया। और क्या-,क्या हो गया था तो मौका नहीं मिला। अब हमलोग आपस में बातचीत कर के एक दिन का डेट तय करेंगे। हाल ही में करेंगे ज्यादा दिन नहीं लगेगा। जातीय जनगणना हो,ठीक ढंग से गणना हो,हम अंदुरूनी तौर पर देख रहे हैं, सबलोग आयेंगे तो अपना सुझाव देंगे। इसके बाद काम शुरू हो जायेगा।


भाजपा के विरोध का नीतीश को परवाह नहीं 

सीएम नीतीश जातिगत जनगणना पर भाजपा के विरोध से झुकने वाले नहीं दिखते। आज जब मुख्यमंत्री इसकी जानकारी दे रहे थे तो बिहार बीजेपी के चेहरा व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद हामी भरते दिखे। मुख्यमंत्री के बोलने के दौरान हल्के तौर पर ही सही लेकिन सर हिला कर मौन सहमति देते दिखे। 

Suggested News