शिक्षा के मंदिर में रिश्वत का खेल : अंक पत्र व प्रमाणपत्र के लिए एचएम ने मांगे सौ रुपए, विरोध करने पर कहा - जाओ जो करना है करना लो

शिक्षा के मंदिर में रिश्वत का खेल : अंक पत्र व प्रमाणपत्र के लिए एचएम ने मांगे सौ रुपए, विरोध करने पर कहा - जाओ जो करना है करना लो

MOTIHARI : शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय में रिश्वत का खेल जारी है।देश के भविष्य कहे जाने वाले बच्चों को एचएम द्वारा रिश्वत मांगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।वाइरल वीडियो में एचएम व एक शिक्षक द्वारा अंक पत्र व प्रमाणपत्र देने के बदले बच्चों से एक एक सौ रुपया की मांग की जा रही है। इस दौरान बच्चों को धमकी भी दी जा रही है कि जहां जाना है जाए लेकिन बिना रिश्वत लिए प्रमाणपत्र नहीं मिलेगा। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहा है। लोग यह कहते नही थक रहे कि जहा से बच्चों के भविष्य का निर्माण होता है वही रिश्वत लेने की शिक्षा दी जा रही है तो उस विद्यालय के बच्चे भविष्य में क्या करेंगे। ऐसे एचएम पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

वाइरल वीडियो मोतिहारी जिला के संग्रामपुर प्रखंड के  दमड़ी असरफी उच्च विद्यालय संग्रामपुर का बताया जा रहा है। जहां सत्र 2020-21 के  बच्चों से अंक पत्र व प्रमाणपत्र देने के नाम पर एक एक सौ रुपया की मांग की जा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब छात्र अवैध राशि की लिखित में आदेश की मांग करते है तो एचएम भड़क जाते है। इस दौरान हेडमास्टर छात्र को ही धमकाने लगे। इस दौरान उन्होंने कहा जो करना है कर लो, जहां जाना है जाओ। तुम मेरे अफसर नहीं हो कि तुम्हे लिखित में  पैसे लेने की जानकारी दी जाए। इस दौरान वह देख लेने की बात भी कहते नजर आए। बच्चों की मानें तो लंबे समय से एचएम द्वारा अवैध वसूली का धंधा चल रहा है।  प्रमाणपत्र वितरण के नाम पर लाखों रुपया की वसूली की गई है ।

लोगों में नाराजगी

संग्रामपुर दमड़ी असरफी उच्च विद्यालय के एचएम व एक शिक्षक के अंक पत्र व प्रमाणपत्र वितरण में रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद लोगों में स्कूल प्रधानाध्यापक के प्रति नाराजगी देखी जा रही है। लोगों का कहना है कि यहां के एचएम को वरीय अधिकारी का भी भय नही है। खुल्लमखुला रुपया की मांग कर रहे हैं। रिश्वत नहीं देने पर प्रमाणपत्र नही देने की भी धमकी दे रहे हैं। अब वीडियो के सामने आने के बाद लोग दोषी एचएम व शिक्षक पर कड़ी करवाई की मांग डीएम व डीईओ से कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News