बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकट काल मे एक भाई फर्जी खबर चलवा कर राजनीतिक ड्रामेबाजी में व्यस्त तो दूसरा टिक टॉक के सहारे घटिया सियासत का कर रहे प्रदर्शन-HAM

संकट काल मे एक भाई फर्जी खबर चलवा कर राजनीतिक ड्रामेबाजी में व्यस्त तो दूसरा टिक टॉक के सहारे घटिया सियासत का कर रहे प्रदर्शन-HAM

PATNA: जब बिहार संकट के दौर से गुजर रहा है तो एक भाई फर्जी खबर और वीडियो कांफ्रेंसिंग का वीडियो डालकर राजनीतिक ड्रामेबाजी में व्यस्त हैं तो दूसरे को टिक टॉक बनाने से फुर्सत ही नहीं है. हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना का नेता प्रतिपक्ष पर हमला यह साबित करता है कि महागठबंधन के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है. लगता है राजद का राजनीतिक अंदाज और हर मुद्दों को लपकने की कोशिश महागठबंधन के अंदर पड़ चुके गांठ को दिन-ब-दिन बड़ा कर रहा है. धीरेंद्र कुमार मुन्ना ने जिस तरीके से ट्वीट किया है वह साबित करता है कि अब किसी भी कीमत पर मांझी की पार्टी राजद को बख्शने के मूड में नहीं है.

धीरेन्द्र मुन्ना ने ट्वीट कर किया तेजस्वी पर हमला
 हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना ने राजद के द्वारा गोपालगंज मार्च के फैसले को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि जब बिहार संकट में है बिहारियों को सहायता की जरूरत है. प्रवासी बिहारियों को अन्न की जरूरत है उस दौरान सिलेक्टेड मुद्दे पर राजनीति करने से राजद को बाज आना चाहिए. 

उस दौरान भी इस बात पर काफी बवाल मचा था हम के नेता पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी गोपालगंज मार्च मुद्दे पर सवाल उठाया था. धीरेंद्र कुमार मुन्ना कहते हैं की फिलहाल परिस्थितियों को नजरअंदाज करना सबके लिए भारी पड़ सकता है. राजनीति करने का भी एक माकूल समय होता है अगर राजद को राजनीति करनी है तो रचनात्मक राजनीति करे. मुद्दों पर सहमति की राजनीति से ही महागठबंधन विधानसभा का युद्ध जीत सकता है लेकिन जिस तरीके से नेता प्रतिपक्ष गैर जिम्मेदाराना राजनीतिक हरकत कर रहे हैं उससे यह महसूस होता है कि वे काफी जल्दी में हैं. 

जात की राजनीति के रंग से बिहार उबर चुका है. फिर उसी ओर खींच कर ले जाने की कोशिश किसी भी राजनीतिक दल के लिए महंगा सौदा साबित हो सकता है. महागठबन्धन की एकजुटता तभी बनी रह सकती है जब सहमति वाली सियासत को बल दिया जाएगा. मुन्ना कहते हैं कि हैरानी तो तब होती है जब नेता प्रतिपक्ष सलेक्टेड मुद्दे पर राजनीति करने को व्याकुल दिखते हैं. मुन्ना ने ट्वीट कर कहा है फर्जी खबर चलवाकर पब्लिसिटी के लिए फर्जी खबर चलवा कर, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का वीडियो डालकर आप प्रदेश के गरीबों का उपहास कर रहे हैं. जिन्हें वाकई असहाय लोगों की फिक्र होती है, वो ज़मीनी स्तर पर उनकी सहायता करते हैं, घर बैठ Apple से वीडियो बनाकर  ज़रूरतमंदों के लिए हमदर्द होने का नाटक नहीं करते. इतना ही नहीं हम प्रवक्ता ने तेजप्रताप को भी निशाने पर लिया है, तेज पर ट्वीट कर मुन्ना ने कहा है कि जब ज़रूरत है गरीब/मज़दूरों के लिए आवाज़ उठाने की, तब विपक्ष टिक-टॉक बनाने में व्यस्त है जनता त्रस्त है, नेता मस्त है. 

Suggested News