वर्चुअल मीटिंग में CM नीतीश की शान में पढ़े जा रहे कसीदे, अब हरिवंश बोले- मुख्यमंत्री ने बिहार में बहाया ज्ञान की गंगा,अज्ञानता के अंधकार को मिटाया

वर्चुअल मीटिंग में CM नीतीश की शान में पढ़े जा रहे कसीदे, अब हरिवंश बोले- मुख्यमंत्री ने बिहार में बहाया ज्ञान की गंगा,अज्ञानता के अंधकार को मिटाया

Patna : बिहार की सत्तासीन पार्टी जदयू द्वारा बिहार विधान सभा चुनाव की पुरजोर तैयारी जारी है। पार्टी के नेताओं द्वारा ताबड़तोड़ वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओ को संबोधित किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि हर मीटिंग और सम्मेलन में सिर्फ और सिर्फ सीएम नीतीश कुमार का गुणगाण किया जा रहा है।

आज एकबार फिर पार्टी के राज्यसभा सांसद हरिवंश ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान सीएम नीतीश कुमार की शान में कई बातें कहीं।  

आज बिहार शरीफ एवं हरनौत विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित वर्चुअल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने पार्टी द्वारा बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों की अभूतपूर्व सफलता का श्रेय पार्टी को दिया।

वहीं उन्होंने राज्य में सत्ता की आक्रामकता, अराजकता एवं अपराध एवं राजनीति के गठजोड़ को समाप्त कर बिहार के अभूतपूर्व, अकल्पनीय, एवं अद्वितीय विकास के रोडमैप के निर्धारण का श्रेय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया।

हरिवंश ने राज्य में ज्ञान की गंगा बहाने और जन-जन तक अज्ञानता का अंधकार मिटाने लिए पिछले 15 वर्षों में हुए कार्यों की सविस्तार चर्चा करते हुए कहा कि बिजली एक ऐसा मुद्दा था, जिस पर कभी जनता को भरोसा नहीं था कि इस क्षेत्र में कभी हालात बदलेंगे। लेकिन नीतीश ने राज्य से किया वायदा पूरा कर दिखाया। 

उन्होंने कहा कि संचरण, उत्पादन एवं वितरण की सुदढ़ आधारशिला रखी गयी। जर्जर तार बदले गए और आज असंभव को संभव बनाते हुए नीतीश कुमार के संकल्प से हर घर तक बिजली की रोशनी पहुँच गयी। सड़क से पूरा बिहार जुड़ गया। स्टेट हाईवे, महासेतु, पुल-पूलियों, बाईपास एवं ग्रामीण सड़कों ने बिहार में यातायात को सुगम बना दिया।

हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से निकले ज्यादातर नेता परिवार एवं भ्रष्टाचार के चंगुल में फंस गए और अपना रास्ता बदल लिया, लेकिन नीतीश जी ने उस भीड़ से अपनी अलग पहचान बरकरार रखी एवं मूल्यों से कभी समझौता नही किया।

सासंद ने कहा कि कोरोना एवं बाढ़ की दोहरी चुनौतियों से निबटने में राज्य सरकार के द्वारा लिए गए फैसले भी काफी सराहणीय है।  

मीटिंग को भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह एवं जदयू नेता यूनुस हुसैन हकिम ने भी संबोधित किया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News