बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस देश में जानबूझकर कोरोना से संक्रमित होते हैं लोग, इसके लिए करते हैं कोरोना पार्टी

इस देश में जानबूझकर कोरोना से संक्रमित होते हैं लोग, इसके लिए करते हैं कोरोना पार्टी

Desk: कोरोना वायरस के मामले दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन अमेरिका ऐसा देश है जहां कोरोना से सबसे अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं. शनिवार सुबह तक अमेरिका में मौत का आंकड़ा 77 हजार पहुंच गया है. इस बीच कई अमेरिकी शहरों से लॉकडाउन तोड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं अपनाने की खबरें भी आई हैं. वहीं, अमेरिका के कई अधिकारी 'कोरोना पार्टी' को लेकर चिंता में पड़ गए हैं.

वॉशिंटगन के वाल्ला वाल्ला काउंटी के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि क्षेत्र में कोरोना के 100 ऐसे केस सामने आए हैं जो कोरोना वायरस पार्टी की वजह से फैले. पार्टी में लोगों ने जान बूझकर वायरस को फैलाया. वॉशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन ने कहा- महामारी के बीच लोगों का इकट्ठा होना खतरनाक है. इससे लोगों के हॉस्पिटल में भर्ती होने की आशंका बढ़ जाती है और मौतें भी हो सकती हैं.

अमेरिकी अधिकारी ने यह भी कहा है कि कोरोना से ठीक हो चुके लोग लंबे वक्त तक दोबारा बीमार नहीं पड़ेंगे, इसके बारे में भी फिलहाल जानकारी नहीं हैं. वीसमैन ने यह भी कहा कि लंबे वक्त बाद हमारे शरीर पर वायरस का क्या असर होगा, फिलहाल इसके बारे में भी पता नहीं है.

बीते महीने अमेरिका के शिकागो में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती एक पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पार्टी के लिए एक ही घर में सैकड़ों लोग जमा हुए थे. पार्टी में हिस्सा ले रहे युवा ने खुद वीडियो भी अपलोड किया था. कोरोना वायरस के नाम पर होने वाली पार्टियों में जो लोग संक्रमित नहीं हैं वे पॉजिटिव लोगों के साथ बैठते हैं ताकि उन्हें भी संक्रमण हो जाए. हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन कहते हैं कि इस तरह के बर्ताव से मामले की संख्या काफी बढ़ जाएगी और वॉशिंगटन से लॉकडाउन हटाने में भी देरी होगी.

Suggested News