बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकट की इस घड़ी में रुस ने अमेरिका की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, ट्रंप बोले शुक्रिया पुतिन

संकट की इस घड़ी में रुस ने अमेरिका की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, ट्रंप बोले शुक्रिया पुतिन

News4nation desk : कोरोना वायरस की महामारी ने पूरी दुनिया में त्राहिमाम मचा रखा है। चीन के बाद इस महामारी का सबसे ज्यादा असर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में देखने को मिल रहा है। 

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश में करीब दो लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अमेरिका के धुर विरोधी रुस ने अमेरिका की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, जिसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का शुक्रिया अदा किया है। 

कोरोना वायरस के महासंकट के बीच 30 मार्च को अमेरिकी और रूसी राष्ट्रपति ने फोन पर बात की। इस बात का खुलासा ट्रंप ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में की। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें मदद का एक शानदार ऑफर दिया, जिसमें वह अमेरिका में मेडिकल से जुड़ी सुविधाएं भेज रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘व्लादिमीर पुतिन ने शानदार ऑफर दिया है। वो मेडिकल सुविधाओं से भरा हुआ एक पूरा प्लेन भेजना चाहते हैं। जिसपर मैंने कहा कि हम इसे स्वीकार करेंगे।

वहीं जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या ये रूस का प्रोपेगेंडा है, तो उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है, ये सिर्फ मदद है जो हजारों लोगों की जान बचा सकती है और इसके लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। 

बता दें ये दोनो सबसे शक्तिशाली देश एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। 

Suggested News