बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के इस राज्य में एक रूपये लीटर बिकी पेट्रोल, लोगों की उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

देश के इस राज्य में एक रूपये लीटर बिकी पेट्रोल, लोगों की उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

N4N DESK : भारत में हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूते जा रहे है। इस वजह से लोग काफी चिंतित नज़र आ रहे है। दाम ज्यादा होने की वजह से लोगों का वाहन चलाना मुश्किल हो गया हैं। बढ़ती कीमतों की वजह से आम आदमी इससे दूरी बनाता जा रहा है। लेकिन इस बीच एक बहुत ही दिलचस्प खबर आई है। जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। बता दे की महाराष्ट्र के एक शहर में मात्र एक रुपया लीटर पेट्रोल बेचा गया। ये खबर लोगों को सदमे में आने पर मजबूर कर रही है। लेकिन बता दे की यह बिलकुल सच है। जब लोगों को एक रुपये लीटर पेट्रोल मिलने की खबर मिली तो इतनी ज्यादा भीड़ पहुंच गई कि नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा।

बता दे की महाराष्ट्र के सोलापुर में डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती के मौके पर आंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स के कार्यकर्ताओं ने  विरोध का अनोखा तरीका अपनाते हुए 500 लोगों को एक रुपया लीटर पेट्रोल देने का फैसला किया। इसके साथ ही पेट्रोल पंप पर मिल रहे एक रुपया तेल की खबर जैसे ही वायरल हुई तो वहां लोगों की भारी मात्रा में भीड़ जमा हो गई। बता दे की तेल सिर्फ 500 लोगों को ही दिया गया। लेकिन बाद में भी काफी लोग एक रुपया लीटर पेट्रोल लेने के लिए आते रहे। लोगों की भीड़ खत्म करने के लिए अंत में मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। 

संस्था के प्रदेश यूनिट के नेता महेश सर्वगौडा ने इस मामले में कहा कि देश में महंगाई हर रोज तेजी से बढ़ती जा रही है। पेट्रोल का दाम 120 तक पहुंच गया है| इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए लोगों को राहत देने के लिए आंबेडकर जयंती के मौके पर हमने एक रुपया लीटर पेट्रोल बेचने का फैसला किया था। 

प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News