बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में सपा समर्थक ने लगाई अखिलेश की सरकार बनने की शर्त, हार गया तो भाजपा समर्थक को दे दी बाइक

यूपी में सपा समर्थक ने लगाई अखिलेश की सरकार बनने की शर्त, हार गया तो भाजपा समर्थक को दे दी बाइक

N4N DESK : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद मतों की गणना भी हो चुकी है। चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को अपार सफलता हाथ लगी है। जबकि एक मात्र राज्य पंजाब में आम आदमी पार्टी के भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद अब इसके साइड इफेक्ट सामने आने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के अवधेश समाजवादी पार्टी के कट्टर समर्थक हैं। चुनाव के दौरान ही उन्होंने अपने एक मित्र से राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने की शर्त लगाई थी। लेकिन चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी फिर से सत्ता में आ गयी। अब शर्त के मुताबिक अवधेश को अपने मित्र को अपनी बाइक देनी पड़ गयी। इसकी सूचना जब मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अखिलेश यादव को मिली तो उन्होंने अपने इस समर्थक को अपने पास बुलाया और उसे नसीहत देते हुए एक सोने की चेन दिया। अखिलेश से मिलने के बाद अवधेश ने कहा की चुनाव परिणाम आने के बाद मैंने अपनी बाइक भाजपा समर्थक को सौंप दी। अखिलेश यादव ने मुझे बुलाया। उन्‍होंने मुझे एक चेन दी और मुझसे शर्त में शामिल होने की बात कही।  उन्‍होंने मुझे जो सम्‍मान दिया और जिस तरह से मेरे साथ व्‍यवहार किया मैं उसे भूल नहीं सकता हूं। 

इस मामले में उत्तर प्रदेश में अवधेश अकेले आदमी नहीं हैं। जिन्हें शर्त हारने पर मुसीबत झेलनी पड़ी है। चुनाव के दौरान बदायूं में 4 बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई थी। यूपी के चुनाव नतीजों पर बीजेपी और सपा के समर्थक के बीच 4 बीघा जमीन की शर्त लगी थी, जिसका गवाह पूरा गांव बना था। फिलहाल यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अखिलेश समर्थक के हाथ पांव फूल गए। क्योंकि शर्त के मुताबिक सपा समर्थक शेर अली को 4 बीघा जमीन विजय सिंह को देनी है। 

उधर लखनऊ के चिनहट निवासी एक युवक नरेंद्र ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया था। जिसमें उसने कहा था कि अगर 2022 में सपा की सरकार नहीं बनेगी तो जहर खाकर आत्महत्या कर लेगा। जब चुनाव परिणाम आये तो सही में उस युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी मिलते ही उसके परिजनों ने तत्काल उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया था कि चिनहट के कमता निवासी विजय यादव उर्फ नरेंद्र (40) परिवार के साथ रहता है। वह विभूतिखंड के अवध बस अड्डे के बगल में स्थित पारिजात अपार्टमेंट के सामने चाय का ठेला लगाता है। चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उसने पारिजात अपार्टमेंट के पास जहरीला पदार्थ खा लिया था। हालाँकि अस्पताल में जाने के बाद डॉक्टर्स ने उसकी जान बचा ली। इसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है। 

Suggested News