वैशाली में लोगों ने चोरों को पकड़कर जमकर की पिटाई, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

वैशाली में लोगों ने चोरों को पकड़कर जमकर की पिटाई, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

VAISHALI : बिहार के हाजीपुर में लुटेरे और चोर को जमकर पिटाई करते हुए का दो अलग-अलग तस्वीर वायरल हो रही है।  कहीं फल के गोदाम में लूटपाट करने पहुंचे हथियारबंद लुटेरों को लोग पकड़कर जमकर पिटाई कर रहे है, तो दूसरी तरफ राशन दुकान में चोरी करने पहुंचे चोर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ कर हाथ पैर बांधकर जमकर पिटाई कर रहे हैं। 


दरअसल पहली तस्वीर हाजीपुर के बिदुपुर थाना क्षेत्र के चौकोसन बाजार की है, जहां 29 अक्टूबर को रात्रि में 2, 3 की संख्या में हथियारबंद लुटेरों ने फल गोदाम में गोदाम मालिक के साथ मारपीट किया और  कैश लूटकर भागने लगे। इसी बीच गोदाम मालिक ने शोर मचाकर लोगों को जुटाया।  जिसके बाद दो लुटेरे मौके से भाग निकले और एक लुटेरा हथियार का खौफ दिखाकर लोगों को डरा धमका रहा था। बाजार के लोगों ने बहादुरी के साथ दौरा कर हथियार के साथ  लुटेरे को दबोच लिया और जमकर पिटाई किया है। हथियार के साथ लुटेरे पकड़े जाने की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुँची और लोगों के भीड़ से बदमाशों को छुड़ाकर ले जाने की मशक्कत करती दिखी। लेकिन 4,5 के संख्या में पुलिस वाले लुटेरों को बचा रहे हैं और ग्रामीण पुलिस वालों से छीन छीन कर बदमाशों की पिटाई कर रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जख्मी लुटेरे का इलाज करा कर हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।  साथ ही एफ आई आर दर्ज करके लुटेरे को जेल भेज दिया है। सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने बताया की फल व्यवसाई द्वारा लूट का प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। लुटेरे को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है और एफ आई आर दर्ज करके जेल भेज दिया गया।  अनुसंधान जारी है।  

दूसरी तस्वीर हाजीपुर के लालगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनारायणपुर गांव की है। जहां बीते 29 तारीख को देर रात्रि में राशन के दुकान और घर में चोरी करने के लिए एक साथ कई चोर निकले थे। जिसमें चोरों की आहट सुनने के बाद घरवाले जाग गए।  जिसे देखकर कई चोर भाग निकले।  लेकिन एक चोर पकड़ा गया, जो गांव के बगल के रहने वाला था। लोगों ने रात के अंधेरे में हाथ पैर बांधकर पकड़े गए चोर की जमकर पिटाई किया है, जिसके बाद चोर अपना गुनाह कबूल कर रहा है। पिटाई करने पर चोर भी अपनी बात लोगों के सामने रख रहा है। कह रहा है कि मैंने मोबाइल चोरी किया है।  हम गुनाह कबूल कर रहे हैं।  इसके बाद भी मुझे मारना है तो मार दो।  यह सब सुनने के बाद भी ग्रामीण चोर को कई थप्पर जड़ देते हैं।  इस पूरे मामले का वीडियो किसी शख्स में बनाकर वायरल कर दिया है , जो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।  

इस मामले में पीड़ित दुकानदार ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि चोर घर से 80 हजार रुपया और एक मोबाइल सहित घर और दुकान के सामान लेकर भाग गए हैं। इनके साथ ही चोर और पकड़े गए चोर को ग्रामीणों ने पिटाई के बाद  पुलिस को सौंप दिया।  पुलिस मामले की कार्रवाई में जुट गई है।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News