बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश ने किया ऐसा कमाल कि हर कोई हुआ मुरीद

योगी के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश ने किया ऐसा कमाल कि हर कोई हुआ मुरीद

पटना. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के दर्जन भर से ज्यादा मुख्यमंत्री उपस्थित रहे. योगी ने जब सीएम पद की शपथ ली तब मंच पर बैठे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विनम्रता से सबके आकर्षण के केंद्र बन गये. 

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने जब सीएम पद की शपथ ली तब वे अपनी जगह पर जाकर बैठ गये. इस दौरान मंच के एक हिस्से में अन्य  मुख्यमंत्रियों के साथ बैठे सीएम नीतीश अपनी जगह से उठे और योगी की ओर बढ़ गये. उन्होंने आत्मीय भाव से योगी आदित्यनाथ से हाथ मिलाकर उन्हें दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने की बधाई दी. 

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी का भी अभिवादन किया. दोनों ने गर्मजोशी से एक दूसरे से हाथ मिलाया. लम्बे अरसे के बाद सीएम मोदी और पीएम मोदी की एक ही मंच पर इस तरीके की मुलाकात की तस्वीर दिखी. संयोग से योगी के सीएम पद की शपथ लेने के बाद सिर्फ नीतीश कुमार ही ऐसे मुख्यमंत्री रहे जिन्होंने आगे बढ़कर उन्हें बधाई दी. शेष सभी भाजपा शासित राज्यों के सीएम अपनी जगह से ही योगी का बधाई देते दिखे. 

वहीं सभी 52 मंत्रियों के शपथ के बाद भी पीएम मोदी और योगी ने सभी मंचासीन नेताओं से मुलाकात की. इसके पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्‍यनाथ की नीतियों पर जनता ने दोबारा मुहर लगाई है. उन्होंने कहा कि यह सरकार के लिए यह ऐतिहासिक पल है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने फोन पर पहले ही बधाई दे दी थी. वहीं, आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आया हूं.   


Suggested News