बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ करने के लिए पिता ने जमा किया था पैसा, उसी पैसे से करना पड़ा बेटे का अंतिम संस्कार

छठ करने के लिए पिता ने जमा किया था पैसा, उसी पैसे से करना पड़ा बेटे का अंतिम संस्कार

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : जिस बेटे की सलामती के लिए पिता छठ पर्व करने वाला था और महीनों से पैसे जोड़-जोड़ कर जमा किया था, अब उन्हीं पैसे से पिता ने अपने बेटे का अंतिम संस्कार किया. घटना पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके की है, जहां बिहार के बेगूसराय के रहने वाले 15 वर्षीय बीरबल की मौत कॉम्पैक्टर मशीन के नीचे आकर हो गयी. 

बताया जाता है कि बिहार के बेगूसराय के रहने वाले सदानंद कुमार एक दशक से दिल्ली में रह कर अपना जीवन यापन कर रहे थे. उन्होंने अपने बच्चों की सलामती के लिए छठ पर्व का अनुष्ठान रखा था. छठ पर्व के लिए सामान खरीदने बाजार गए सदानंद को खबर मिली कि उनके बेटे की मौत  कॉम्पैक्टर मशीन के नीचे आकर हो गई थी. इस घटना के बाद पुलिस ने एक नाबालिग और  मशीन के ऑपरेटर को  गिरफ्तार कर लिया है. 

पिता ने बताया कि 'बेटे ने सात साल पहले ही पढ़ाई छोड़ दी थी और अब कूड़ा बीनने का काम करता था. वह दिनभर में 150 से 200 रुपये तक की कमाई कर लेता था. वह कुछ दिनों के लिए घर से दूर था और रविवार की शाम ही घर वापस आया था.' जो पैसे पिता ने छठ पूजा के लिए इकट्ठे किए थे,उसी पैसे से उसने बेटे का अंतिम संसकर किया. 

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि बीरबल कॉम्पैक्टर मशीन के समीप सो रहा था, तभी एक नाबालिग ने मशीन का स्विच ऑन कर दिया था और मशीन बीरबल के सीने से गुजर गई, जिससे उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद पुलिस ने स्विच ऑन करने वाला नाबालिग और मशीन के ऑपरेटर को  गिरफ्तार कर लिया है. 



Suggested News