पूर्व विधायक,जिप अध्यक्ष समेत 4 के आवास पर इनकम टैक्स की छापामारी, 1.5करोड़ कैश समेत ज्वेलरी और कागजात बरामद

पूर्व विधायक,जिप अध्यक्ष समेत 4 के आवास पर इनकम टैक्स की छापामारी, 1.5करोड़ कैश समेत ज्वेलरी और कागजात बरामद

MUZAFFARPUR : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुजफ्फरपुर में जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी तथा पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के घर व कार्यालयों में छापेमारी कर 1.5 करोड़ रुपया कैश और भारी मात्रा में ज्वलेरी समेत जमीन के कागजात बरामद किया है। 

बताया जा रहा है कि इनकम के अनुसार टैक्स नहीं देने और भारी तादाद में कैश रखने की सूचना पर आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी तथा पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के घर व कार्यालयों में छापेमारी की। इनके अलावा शहर के एक वकील के घर पर भी छापेमारी की।

आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने सुबह ही सभी जगहों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। इस टीम में झारखंड के भी कई अधिकारियों शामिल थे। जिप अध्यक्ष व पूर्व विधायक के ठिकानों पर रात्रि आठ बजे तक की गई कार्रवाई के दौरान इंकम टैक्स के अधिकारियों ने पूरी तलाशी ली। इस दौरान अधिकारियों को डेढ़ करोड़ रुपये कैश, सोना व हीरे के गहने, करोड़ों रुपये के शहर से सटी जमीनों के कागजात मिले हैं।

विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के अहियापुर के एक वकील व जीरोमाइल के एक डॉक्टर के यहां भी सर्वे की कार्रवाई कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इनके पास से देर शाम तक कैश व गहना मिलने के साथ अघोषित बैंक ट्रांजेक्शन के भी प्रमाण मिले हैं। आधा दर्जन से अधिक बैंक खाते को जब्त कर लिया गया है। नोटबंदी के दौरान भी कुछ कैश इधर से उधर किए गए हैं। करोड़ों की जमीन खरीद बिक्री की बात भी सामने आयी है। पूर्व विधायक व उनके कुछ करीबी भी इनके धंधे में शामिल हैं।

इस पूरे मामले पर प्रधान आयकर आयुक्त ने सिर्फ इतना बताया कि यह अन्वेषण ब्यूरो पटना की सीधी कार्रवाई है। 

वहीं आयकर विभाग के मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के सहायक निदेशक (अन्वेषण ब्यूरो) ने बताया कि कैश, हीरा, सोना गहना मिले हैं। इसको देखते हुए सीजर लिस्ट बनाई जा रही है। जो जमीन के कागजात मिले हैं उसकी जांच हो रही है। चूंकि भारी मात्रा में चल-अचल संपत्ति मिली है इसलिए आज मंगलवार तक कार्रवाई होगी। .

पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान, अहियापुर बखरी रोड स्थित जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी व वकील के यहां छापे की सूचना मिलते ही पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है। विभागीय सूत्रों की मानें तो निकट भविष्य में कई डॉक्टर, चर्चित लोग भी इस कार्रवाई की जद में आएंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News