सीएम कमलनाथ के OSD के 40 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, रुपयों से भरे बैग मिलने की सूचना

सीएम कमलनाथ के OSD के 40 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, रुपयों से भरे बैग मिलने की सूचना

NEWS4NATION DESK : मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बड़ी खबर आ रहा है, जहां आयकर विभाग की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर देर रात करीब 3 बजे छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आईटी विभाग की टीम ने कक्कड़ के 40 ठिकानों पर धावा बोला है। 

मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली से आए 15 से अधिक अधिकारियों की टीम बीती देर रात करीब तीन बजे उनके निवास पर पहुंची थी, टीम की ओर से विजय नगर स्थित शोरूम सहित अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है। 

कहा जा रहा है कि आयकर विभाग मध्य प्रदेश, गोवा और दिल्ली में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है जिसमें 300 अधिकारी जुटे हैं। वहीं छापे के दौरान 09 करोड़ रुपये की राशि बरामद की सूचना मिल रही है। चर्चा है कि इन पैसों का प्रयोग चुनावों में होना था। वहीं कुछ बड़े कैश लेनदेन की जांच भी की जा रही है।

प्रवीण कक्कड़ को पुलिस विभाग में रहने के दौरान उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। इसके बाद उन्होंने 2004 में अपने नौकरी छोड़ दी और कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए। 2015 में कांतिलाल भूरिया को रतलाम-झाबुआ सीट पर मिली जीत में प्रवीण कक्कड़ का अहम रोल था। दिसंबर 2018 में वे सीएम कमलनाथ के ओएसडी बने थे।

गौरतलब है कि प्रवीण जब पुलिस अधिकारी थे तब भी उनके खिलाफ कई मामले सामने आए थे। प्रवीण कक्कड़ सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News