बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापेमारी अभियान, सुबह से इनकम टैक्स के अधिकारियो ने फैक्ट्री में बोला धावा

बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापेमारी अभियान, सुबह से इनकम टैक्स के अधिकारियो ने फैक्ट्री में बोला धावा

PATNA : राजधानी  पटना से बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है। बताया जा रहा कि दोनों फैक्ट्री पर सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। 

दरअसल बिहटा स्थित बालाजी स्टील प्लांट फैक्ट्री एवं बालमुकुंद टीएमटी सरिया फैक्ट्री में अहले सुबह पांच बजे से इनकम टैक्स का रेड चल रही है. जहां इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को शिकायत मिली थी बिहटा में सरिया बनानेवाली बालमुकुंद सुपर और बालमुकुंद डायमंड के अलावा बालाजी स्टील प्लांट में में आय की सही जानकारी नहीं दी जाती है और सरकारी राजस्व की चोरी हो रही है जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस के साथ आधा दर्जन गाड़ियों से छापेमारी करने पहुँचे आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के सारे कार्यालय को सील कर दिया है।आयकर अधिकारी कंपनी के स्टाफ के आने का इंतजार कर रहें है।आयकर छापेमारी के डर से फैक्ट्री का कोई भी कर्मचारी कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहा है।वहीं मेन गेट को बंद कर दिया गया है।कंपनी के गार्ड द्वारा पत्रकारों को भी अंदर नहीं जाने दिया गया।

वहीं छापेमारी के दौरान आयकर के एक अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि आयकर के संयुक्त  सचिव के नेतृत्व में यह कार्रवाई हो रही है अभी तक कंपनी का कोई भी स्टाफ नहीं आया है यह कार्रवाई पूरे दिन चलेगी।पूरी छापेमारी के बाद हीं इनकम टैक्स चोरी के बारे में सही आकलन कर कुछ भी बताया जा सकता है। कि यहाँ कितने की टैक्स चोरी की गई है।फिलहाल छापेमारी के डर से फैक्ट्री के स्टाफ ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है।

गौरतलब हो कि बिहटा में इन दिनों  दोनो स्टील फैक्ट्रियों से फर्जी चालान पर यहां से कई सरिया लदे गाड़ियां निकलती थी जिससे प्रतिदिन सरकार को लाखो रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा था। शिकायत मिलने के बाद इनकम टैक्स के आला अधिकारी अहले सुबह से ही दोनों फैक्ट्री में छापेमारी कर रहे हैं अब देखना होगा कि छापेमारी के बाद इनकम टैक्स के अधिकारियों को क्या सबूत हाथ लगती है।

Find Us on Facebook

Trending News