बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के बढ़ सकते है दाम, जानिए कितना हो रहा इजाफा

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के बढ़ सकते है दाम, जानिए कितना हो रहा इजाफा

N4N Desk: इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ने वाले है, रुपये में लगातार गिरावट के बाद आने वाले समय में रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन और लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स की कीमतें जल्द 3-6% तक बढ़ सकती हैं।

लार्ज शेयर वाली इलेक्ट्रॉनिक कंपनी LG और सैमसंग ने इस वीकेंड से अपने प्रॉडक्ट्स की कीमतें 3-5.5% तक बढ़ाने का फैसला किया है। लेनोवो ने भी कीमतें 3-4% बढ़ाने का फैसला किया है। इसके बाद कीमत में 700-3,000 रुपये तक का इजाफा होगा। ऑनलाइन पर फोकस करने वाले कोडैक, थॉमसन और BPL जैसे टेलिविजन ब्रैंड्स ने 32 इंच और इससे अधिक के टेलिविजन की कीमतें 1,000-2,200 रुपये तक बढ़ाने की योजना बनाई है.

हालांकि रुपया एक बार फिर डॉलर के मुकाबले 70 को पार गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री ने पहले कीमतों को 66-67 प्रति डॉलर तक करने का सोचा था।सरकार ने पिछले महीने रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन, वैक्यूम क्लीनर और कुछ अन्य प्रॉडक्ट्स पर GST 28% से घटाकर 18% कर दिया था। इससे इनकी कीमतों में 8% तक की कमी हुई थी, लेकिन अब इसका फैयदा आपको शायद ही मिले।

पैनासोनिक कीमतों में 2-3% की वृद्धि कर सकती है. सैमसंग ने रिटेलर्स को पहले ही कीमतें बढ़ने की जानकारी दी है। LG इंडिया इस सप्ताह के अंत तक कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। कंप्यूटर बनानेवाली कंपनियां रुपये में कमजोरी का असर खुद सहने की स्थिति में नहीं हैं और इस वजह से पर्सनल कंप्यूटर की कीमतें बढ़नी तय हैं।


Suggested News