बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद-कांग्रेस में बढ़ी दूरी, सदन में एक-दूसरे के विरोध से किया किनारा

राजद-कांग्रेस में बढ़ी दूरी, सदन में एक-दूसरे के विरोध से किया किनारा

PATNA : चमकी बुखार मामले पर राजद और कांग्रेस के बीच अलगाव स्पष्ट तौर पर दिखने लगा है। बिहार विधान परिषद् में इस मुद्दे पर दोनो दल अलग-अलग विरोध करते दिखें। 

कांग्रेस के विरोध में राजद का कोई विधान पार्षद नहीं गया। वहीं राजद विधान पार्षदों ने जब इस मुद्दे को लेकर विरोध शुरु किया तो कांग्रेस ने इससे दूरी बनाए रखी।

तस्वीर में ही सबकुछ स्पष्ट तौर पर दिख रहा है।  

बता दें कि आज बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरु हुई है। विधान सभा में जहां पूरा विपक्ष मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौत के मामले को लेकर हंगामा कर रहा है। वहीं विधान परिषद् में भी इसकी गूंज सुनाई पड़ रही है। 

विधान परिषद् में कांग्रेसी विधान पार्षदों द्वारा इस मामले को लेकर हंगामा किया जा रहा है। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधान पार्षद मदन मोहन झा, प्रेमचंद मिश्रा समेत तमाम सदस्य इस मामले को लेकर नीतीश सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहे है। 

इनका कहना है कि मुजफ्फर और इसके आसपास के जिलों में सैकड़ों बच्चों की जान चमकी बुखार से चली गई है। वहीं सैकड़ों बच्चे अभी भी इलाजरत हैं। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। वहीं नीतीश सरकार को इस्तीफा देना चाहिए। 

बता दें कि विधान सभा में इस मामले को लेकर हंगामा और कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया है। राजद समेत तमाम विपक्षी दलों की ओर से लाये गए कार्यस्थगन प्रस्ताव पर सदन में चर्चा हो रही है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News