हैदराबाद TEST, खेल के दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत, रहाणे और पंत ने संभाला मोर्चा

हैदराबाद TEST, खेल के दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत, रहाणे और पंत ने संभाला मोर्चा

N4N DESK: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के दूसरे और आखरी टेस्ट के दूसरे दिन का अंत हो चुका है. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. बता दें कि टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. वेस्टइंडीज की पूरी टीम 311 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. जवाब में भारत ने दूसरे दिन का अंत होने तक 4 विकेट गंवा कर 308 रन बना लिए हैं. 

केएल राहुल हुए फ्लॉप तो पंत और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला 

भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए हैं. उन्होंने लगातार 9वीं पारी में बोल्ड या एलबीडब्ल्यू होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया है. आज फिर एक बार केएल राहुल 4 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए. पिछले कइ मैच का उनका रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने केवल इंग्लैंड के खिलाफ 149 रन बनाया था. केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ ने अच्छी पारी खेलते हुए 53 गेंदों में 70 रन बनाए. साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने 10 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन बनाए और आउट हो गए. एक तरफ जहां भारतीय टीम ने 162 रनों पर 4 विकेट गंवा दिये थे और उनका बैटिंग ऑर्डर थोड़ा डगमगाता दिख रहा था, तो अजिंक्या रहाणे और रिषभ पंत ने भारतीय पारी को संभाला. बता दें कि अजिंक्या रहाणे 174 गेंदों में 75 रन बनाकर अभी भी नॉट आउट हैं. उनहोंने इस पारी में कुल 6 चौके लगाए हैं. उनका साथ दे रहे रिषभ पंत ने 10 चौके और 2 छक्कों के साथ अबतक 120 गेंदों में 85 रन बनाए हैं. 308 के स्कोर के साथ भारत अब भी वेस्टइंडीज के स्कोर से 3 रन पीछे है. 

अपनी घातक गेंदबाजी से उमेश यादव ने बनाया यह रिकॉर्ड

बता दें कि उमेश यादव की घातक गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 311 रनों पर समेट दिया था. उमेश यादव ने अपने करियर का सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट झटके और अपने नाम एक रिकॉर्ड बना लिया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2012 में पर्थ टेस्ट मैच में 93 रन देकर 5 विकेट लिए थे जो कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए. वेस्टइंडीज की हालत एक समय खराब थी लेकिन रोस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को संभाल लिया. 

Find Us on Facebook

Trending News