गया के अलीगंज में अनिश्चितकालीन धरना 15 वें दिन जारी, महिलाओं के किया जमकर प्रदर्शन

गया के अलीगंज में अनिश्चितकालीन धरना 15 वें दिन जारी, महिलाओं के किया जमकर प्रदर्शन

GAYA : गया शहर के अलीगंज मोहल्ले में चल रहे अनिश्चितकालीन धरना का आज 15 वां दिन खास रहा. सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ आज  प्रोटेस्ट महिलाओं के द्वारा किया गया. जिसमें काफी संख्या में महिलाओं ने उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन किया. इसमें काफी संख्या में महिलाओं के साथ मासूम बच्चियां भी हाथ में में पोस्टर लेकर विरोध कर रही थी. प्रदर्शनकारियों के द्वारा जोरदार नारेबाजी व फ्लैशलाइट के साथ अपनी उपस्थिति जाहिर की जा रही थी. 

इस मौके पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया की नरेंद्र मोदी की सरकार ने सीएए के नाम पर काला कानून बनाया है. इसके माध्यम स  नरेंद्र मोदी की सरकार अराजकता फैला रही है. सरकार इस कानून को वापस ले. उन्होंने कहा की गृह मंत्री अमित शाह ने अनाउंसमेंट कर दिया है की सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट में किसी तरह से कोई संशोधन नहीं होगा. 

इसके लिए सरकार 1 इंच पीछे नहीं हट रही है. प्रदर्शन कारियों ने कहा की हम नहीं चाहते की सीएए के खिलाफ 1 इंच भी सरकार पीछे हटे. हम चाह रहे है कि नरेंद्र मोदी की सरकार वापस हटे. 

इसके साथ ही प्रदर्शन कर रही है महिलाओं ने कहा कि जब तक सरकार कानून वापस नहीं लेती है. हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. उन्होंने कहा की भारत के कई पड़ोसी देश हैं म्यांमार, श्रीलंका जैसे कई देश हैं. उसके लोगों को नागरिकता नहीं दी जा रही है. सिर्फ पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश को ही क्यों लिया जा रहा हैं. और  पड़ोसी मुल्क हैं उसे क्यों नहीं शामिल किया जा रहा है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News