बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में तिहरे हत्याकांड के विरोध में शुरु हुआ अनिश्चितकालीन धरना, पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश

दरभंगा में तिहरे हत्याकांड के विरोध में शुरु हुआ अनिश्चितकालीन धरना, पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश

दरभंगा. भूमाफियाओं और कथित रूप से पुलिस की मिलीभगत से दरभंगा में हुए तिहरे हत्याकांड के विरोध में स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. जीएम रोड दरभंगा में हुए तिहरे हत्याकांड से पूरा मिथिला स्तब्ध है. इस हत्याकांड में भूमाफियाओं द्वारा पुलिस की मिलीभगत से एक ही परिवार के तीन लोगों को जिन्दा जलाकर मार देने का आरोप लगाया गया है. 

दरभंगा पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत के विरोध में और मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए मिथिला राज्य निर्माण सेना द्वारा सुमन जी चौक जी एम रोड पर मिथिला राज्य निर्माण सेना द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है.

मिथिला राज्य निर्माण सेना ने इसके अतिरिक्त अपनी दो अन्य मांगे रखी हैं. पीड़ित परिवार को सरकार द्वारा 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिले और परिवार में एकमात्र जीवित बची निक्की को सरकारी नौकरी दी जाए. मिथिला राज्य निर्माण सेना के अनिश्चितकालीन धरना में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव राजेश झा के साथ अभय झा नुनु, आनंद ठाकुर, रचना झा, दिलीप झा, गूँजेश कुमार, विक्रम विक्की, अरविंद अरुण सहित सैकड़ों सेनानी भाग ले रहे हैं. राजेश झा ने बताया कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गईं तो आंदोलन औऱ उग्र हो जाएगा. 

दरभंगा के जीएम रोड में गत 10 फरवरी को घर तोड़ने और आग लगाने की घटना हुई थी. इस घटना में तीन लोगों की मौत से शहर में अपराधियों के बुलंद हौसले को लेकर व्यापक रोष देखा जा रहा है. 16 फरवरी को भी कुछ संगठनों ने दरभंगा बंद किया था. इस मामले में भूमाफिया द्वारा जबरन जमीन कब्जाने के कारण इस वीभत्स घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है. 


Suggested News