पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन आंदोलन दसवें दिन भी जारी, धरनास्थल पर पहुंचे भाजपा सांसद

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन आंदोलन दसवें दिन भी जारी, धरनास्थल पर पहुंचे भाजपा सांसद

पटना. राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षक बहाली का नोटिफिकेशन जारी करने के लिए चल रहा अनिश्चितकालीन आंदोलन दसवें दिन भी जारी है। अभ्यर्थी हाथों में तख्तियां लिये जल्द विज्ञप्ति जारी करने की मांग कर रहे हैं। रविवार को विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी अपने बच्चों के साथ गर्दनीबाग धरनास्थल पर पहुंची। साथ ही भाजपा सांसद रामकृपाल यादव भी आज धरनास्थल पहुंचे और उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला बोला।

आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव तथा प्रदेश उपाध्यक्ष मीकू पाल ने धरने में सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले चार सालों से शिक्षक अभ्यर्थी शिक्षक बनने की सभी अहर्ताओं को पूरा करने के बाबजूद आन्दोलन को विवश हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों ने बाल मुंडन कराया, अर्धनग्न प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। समस्तीपुर के अभ्यर्थी मृत्युंजय तथा विकास ने बताया कि लाखों सीट रिक्त होने के बावजूद नोटिफिकेशन घोषित नहीं होने से शिक्षक अभ्यर्थियों में काफी रोष है।

भाजपा सांसद पहुंचे धरनास्थल

इस बीच पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव आन्दोलन के समर्थन में अभ्यर्थियों के बीच पहुंचे। उन्होंने अभ्यर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने तुरंत शिक्षा मंत्री से सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षकों की विज्ञप्ति जारी करने की मांग की। रविवार को भी आन्दोलन की दसवें दिन शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी धरनास्थल पर नहीं पहुंचे।


Find Us on Facebook

Trending News