बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, औरंगाबाद में मंत्री संतोष कुमार सुमन ने फहराया झंडा, प•चम्पारण में मंत्री जनक चमार ने किया झंडातोलन

बिहार में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, औरंगाबाद में  मंत्री संतोष कुमार सुमन ने फहराया झंडा,  प•चम्पारण में मंत्री जनक चमार ने किया झंडातोलन

औरंगाबाद/ प•चम्पारण - पूरे देश में 78 वां स्वाधीनता दिवस समारोह अत्यंत धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. औरंगाबाद के ऐतिहासिक गांधी मैदान में  जिला के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सुमन ने झंडोतोलन किया और मौके पर उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधन भी किया .

वही आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दर्जनों भूमिहिनो को वासगित पर्चा  दिया गया जिससे लोगो में खास उत्साह देखने को मिला .

तो वहीं प•चम्पारण के बेतिया महाराजा स्टेडियम मे बिहार सरकार के अनुसुचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री जनक चमार ने देश के 78 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर उन्होने वहा उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये बिहार व केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजना के बारे मे विस्तृत रुप से बताया .

प्रभारी मंत्री जनक चमार ने देश की आजादी मे चम्पारण की भूमिका के बारे मे विस्तार से बताया और कहा कि गांधी ने इसी चंपारण की धरती से आजादी का बिगुल फूंका था और 15अगस्त 1947 को हमारा देश अंग्रेजो के चुंगल से आजाद हुआ.

रिपोर्ट- दीनानाथ मौआर, आशीष कुमार 

Editor's Picks