बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण से निर्दलीय उम्मीदवार सच्चिदानंद राय ने जीता चुनाव, टिकट से बेदखल करने का भाजपा का निर्णय हुआ गलत साबित

सारण से निर्दलीय उम्मीदवार सच्चिदानंद राय ने जीता चुनाव, टिकट से बेदखल करने का भाजपा का निर्णय हुआ गलत साबित

पटना. एमएलसी चुनाव में सारण सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार सच्चिदानंद राय चुनाव जीत गये. उन्होंने भाजपा के धर्मेंद्र कुमार सिंह और राजद के सुधांशु रंजन पांडे को चुनावी मात देकर एक बार फिर से विधान परिषद जाने के रास्ता साफ कर लिया. सच्चिदानंद राय ने 2758 वोट लाकर अपनी जीत सुनिश्चित की. सारण कुल 5451 मतदाता थे. 

निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर सच्चिदानंद राय को मिली इस जीत में दूसरे नम्बर पर राजद के सुधांशु रंजन पांडे रहे जबकि भाजपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र कुमार सिंह तीसरे नम्बर पर रहे. दरअसल सच्चिदानंद राय इस सीट पर निवर्तमान एमएलसी थे. वे पिछला चुनाव भाजपा के टिकट पर जीते थे. लेकिन इस बार भाजपा ने अंतिम मौके पर उनका टिकट काट कर धर्मेन्द्र को उम्मीदवार बना दिया था. 

भाजपा के इस रवैये से नाराज सच्चिदानंद राय ने चुनावी मैदान में निर्दलीय ही दांव ठोक दिया. उन्होंने भाजपा पर  उनके साथ नाइंसाफी करने का आरोप लगाया था. चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरीके से उनके समर्थन में मतदाता उमड़ रहे थे उससे लग रहा था कि वे चुनाव में जीत हासिल करेंगे. 

संभावनाओं को सफलता में परिवर्तित करते हुए सच्चिदानंद राय ने निर्दलीय जीत हासिल करके अपनी लोकप्रियता और जन स्वीकार्यता का लोहा मनवाया. इतना ही नहीं उनकी जीत से भाजपा को भी झटका लगा है जिसने अपने संस्थापक साथियों में प्रमुख रहे सच्चिदानंद राय को टिकट से बेदखल कर दिया था


Suggested News