बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत ने वेस्टइंडीज़ को 7 विकेट से हराया , किया क्लीन स्वीप

भारत ने वेस्टइंडीज़ को 7 विकेट से हराया , किया क्लीन स्वीप

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद अब  एक अच्छी खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम से  आ रही है ,जहाँ भारत ने वेस्टइंड़ीज़ को  सीरीज़ के अंतिम अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में हरा दिया है।  भारत  ने विंडीज़ दौरे के तीसरे और अंतिम अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में वेस्टइंडीज़ को 7 विकेट से हरा दिया है।इस जीत के साथ भारत ने सीरीज़ को 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया। 

गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में वेस्टइंडीज़ ने 6 विकेट पर 146 रन बनाए जिसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली के 59 रन और विकेटकीपर व बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के नाबाद 65 रनों के शानदार अर्धशतकों के बदौलत 3 विकेट पर 150 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया। 

 

इस सीरीज़ में भारत की तरफ़ से अपना पहला मैच खेल रहे गेंदबाज़ दीपक चहर ने वेस्टइंड़ीज़ के शुरुआती तीन विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज़ की टीम पर दबाव बना दिया था। परंतु इसके बाद वेस्टइंडीज़ की टीम के ऑलराउंडर पोलार्ड ने 58 रनों की अर्धशतकीय पारी से अपनी टीम को संभाला और 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। 

 

मौसम खराब होने के कारण मैच की शुरुआत देरी से की गई। इसके बाद भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम की तरफ़ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए दीपक चहर ने अपने तीन ओवरों में मात्र 4 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके साथ ही ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के खिताब को भी अपने नाम किया। वहीं भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को ‘प्लेयर ऑफ़ द सीराज़’ के खिताब से नवाज़ा गया।

Suggested News