भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 398 रनों का लक्ष्य, किंग कोहली की 'विराट' उपलब्धि, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बनें...

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 398 रनों का लक्ष्य, किंग कोहली की 'विराट' उपलब्धि, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बनें...

DESK: विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में अपना 50 वां शतक पूरा कर लिया है। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ कर वन डे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। किंग कोहली ने 106 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से अपने शतक को पूरा किया। हालांकि कोहली 117 रन बनाकर आउट हो चुके हैं लेकिन आज की उनकी धमाकेदार पारी की पूरा देश दीवाना हो चुका है। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 358 रनों का टारगेट दिया है। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने सेंचुरी लगाई है। इसके बदौलत टीम ने एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। न्यूजीलैंड की टीम को जीतने के लिए 358 रनों की जरूरत है।

बता दें कि मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है। यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में विराट कोहली ने धमाकेदार पारी खेली है। उन्होंने अपना 50 वां शतक पूरा किया है और इस शतक के मुकाबले वह एक दिवसीय फॉर्मेट में 50 वां शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

मालूम हो कि विराट कोहली ने पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 49 वनडे शतक लगाए थे, लेकिन अब किंग कोहली ने सचिन तेंदुलकर से उसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वनडे में 50 वां शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 463 वनडे मुकाबले खेले।वहीं किंग कोहली ने अपना 291 एकदिवसीय मुकाबले खेल रहे हैं। इसके अलावा कोहली ने वर्ल्ड कप में एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। इस मामले में भी कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है। 

कोहली से पहले वर्ल्ड कप में एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर बनाए थे। सचिन ने 2003 के वर्ल्ड कप में 673 रन का स्कोर किए थे लेकिन अब कोहली ने उनके इस रिकार्ड को भी अपने नाम लिखवा लिया है। 48 साल पुराने वर्ल्ड कप के इतिहास में कोहली एक संस्करण में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज बने हैं। वहीं इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने मैदान में मैच खेल रहे विराट कोहली का उत्साह भी बढ़ाया। उन्होंने गैलरी से विराट के लिए जोरदार तालियां बजाई। वहीं अनुष्का शर्मा के आंखों में इस दौरान खुशी का आंसू दिखा। अनुष्का ने भी अपने पति विराट कोहली के लिए जमकर तालियां बजाई।


Find Us on Facebook

Trending News